Raigarh News: ओपी ने मेरिट में प्रथम आई विधि भोसले को एक लाख देने की घोषणा की

0
56

रानी महाणा एवं खुशी पटेल को पचास हजार देने की घोषणा

टॉपर बच्चियों के प्रोत्साहन हेतु निवास पहुंचे भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी













रायगढ़ टॉप न्यूज 12 मई 2923। भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने आज अभिनव विद्या मंदिर पुसौर 12 वी की छात्रा विधि भोसले 98.20% को प्रथम स्थान मिलने पर एक लाख रुपए स्वामी आत्मानंद स्कूल पुसौर 10 वी की छात्रा खुशी पटेल 97.17 % को आठवा स्थान मिलने पर पचास हजार रुपए आदर्श ग्राम्य भारती पुसौर की छात्रा रानी महाणा 95.60 % को नौवा स्थान मिलने पर पचास हजार की सार्वजनिक घोषणा करते हुए मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाली छात्राओं का उत्साह वर्धन भी किया। विदित हो कि

माध्यमिक शिक्षा मंडल के परिणाम में बच्चियों के टॉप टेन सूची में स्थान आने पर प्रोत्साहन देने प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी पुसौर स्थित उनके निवास स्थान पहुंचे और बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान भाजपा नेता ने कहा इन बच्चियां ने परिजनो गुरुजनो के मार्गदर्शन से यह मुकाम हासिल किया है। ओपी ने बच्चियों के परिजनों गुरुजनों का भी अभिवादन किया। मेरिट ने आने वाली इन बच्चियों की उपलब्धि से ने केवल शिक्षको परिजनो बल्कि पुसौर वासियों रायगढ़ वासियों का सर गर्व से ऊंचा हो गया। बेटियो की इस सफलता से पूरे प्रदेश में रायगढ़ जिले का गौरव बढ़ गया। मौजूद सभी लोगो अभिनंदन करते हुए बेटियो की ऐतिहासिक सफलता पर खुशी जाहिर की। छत्तीशगढ़ का जब भी परिणाम आता है पुसौर क्षेत्र के छात्र छात्राओं का नाम सूची में अवश्य रहता है। ऐसी ही गौरव पूर्ण उपलब्धि हेतु गत वर्ष बासनपाली गांव जाने का स्मरण कराया। रायगढ़ जिले वासियों के लिए यह खुशी की बात है कि हर वर्ष की मेरिट लिस्ट में किसी जिले का नाम हो या न ही लेकिन पुसौर क्षेत्र की वजह से रायगढ़ जिले का नाम अवश्य रहता है। बेटी विधि भोसले ने मानो इतिहास ही रच दिया मेरिट सूची में पहला स्थान लेकर विधि ने यह संदेश दिया की ग्रामीण परिवेश में पल रही बच्चियों की सफलता की बुनियाद संसाधनों पर नही बल्कि उनके आत्मविश्वास पर टिकी हुई है।शिक्षा के क्षेत्र में बेटो के मुकाबले आज बेटियां तेजी से आगे निकल रही है। जब भी परीक्षाओं का परिणाम आता है तो मीडिया की सुर्खियां रहती है कि बेटियो ने फिर बाजी मारी । या फिर लडको को पछाड़ लड़कियों ने बाजी मारी। बेटियो को लगातार मिल रही सफलता सर्व समाज के लिए भी गौरव का विषय है। तीनो बेटियो के परिजनों को संदेश देते हुए कहा कैसी भी परिस्थिति हो बेटियो का आत्मविश्वास एवम हौसला बनाए रखना । बेहतर शिक्षा के लिए आत्मविश्वास को सबसे अधिक आवश्यक बताया।
कोई भी व्यक्ति ,समाज या प्रदेश बदलाव चाहता है तो यह बदलाव शिक्षा के माध्यम से ही संभव है।अपने जीवन से जुड़ी संघर्ष के दौर का स्मरण कराते हुए ओपी भावुक हो गए। उन्होंने कहा सात वर्ष की उम्र में पिता का साया सर उठ गया। मां ने चौथी कक्षा तक ही पढ़ाई की थी। ऐसी कठिन परिस्थिति में गांव के खपरे के स्कूल में किसी तरह 12वीं तक की पढ़ाई पूरी हुई । ओपी ने जीवन का सबसे कठिन क्षणों का उल्लेख करते हुए कहा आपके सामने जो व्यक्ति बायंग से निकलकर राजधानी रायपुर का छत्तीशगढ़ से पहला कलेक्टर बना यह सब कुछ शिक्षा के बलबूते ही हासिल कर पाया।शिक्षा का दीपक ही व्यक्ति के जीवन से अज्ञानता के अंधकार हो दूर कर उजाला फैला सकता है । जिला भाजपा अध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने भी बच्चियों का उत्साहवर्धन किया।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here