Raigarh News: पेंशन के लिए दर-दर भटक रहे वृद्ध, जनदर्शन में कलेक्टर से लगाई गुहार.. ग्राम पंचायत छाल के एक दर्जन से अधिक वृद्ध व विधवा महिलाएं अपनी शिकायत लेकर पहुंची… सचिव व रोजगार सहायक पर लगाया ये आरोप.. पढ़ें पूरी खबर

0
27

रायगढ़ टॉप न्यूज 16 मई। जिले के वृद्धों को पेंशन योजना का लाभ समय पर नहीं मिल रहा है। कोई 5 साल से पेंशन राशि के लिए भटक रहा है तो कोई 3 साल से। वृद्धों को परिवार के सदस्य का सहारा नहीं मिल रहा है। वे दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। शासन एक ओर पेंशन राशि के माध्यम से वृद्धों को सहायता देने का दावे तो कर रहा लेकिन वास्तविक स्थिति कुछ और ही दिख रही है। ऐसा ही एक मामला रायगढ़ जिला के ग्राम पंचायत छाल से सामने आया है जहां के एक दर्जन से अधिक ग्रामीण व महिला को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिससे परेशान होकर वे आज रायगढ़ जिला मुख्यालय पहुंच कर जनदर्शन में अपनी समस्याओं से कलेक्टर को अवगत कराया। साथ ही उन्होने सचिव व रोजगार सहायक पर आरोप भी लगाया कि उनके द्वारा पेंशन बनाने के लिए पैसों की मांग की जा रही है ग्रामीणों ने दोनो पर कार्रवाई करने की मांग की है।

सोमवार को कलेक्टर जनदर्शन में रायगढ़ जिले के ग्राम पंचायत छाल के करीब एक दर्जन से अधिक वृद्ध व विधवा महिलाएं अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। वृद्धों पेंशन दिलाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा रहे। ग्रामीणों ने बताया कि बुजुर्गो ने बताया कि कई बार आवेदन देने के बाद भी योजना का लाभ नहीं मिल पाया रहा है। ग्रामीणों ने सचिव व रोजगार सहायक पर आरोप लगाया कि पेंशन बनाने के नाम पर उनके द्वारा 2 हजार से 5 हजार रूपए की मांग की जा रही है जिससे परेशान हो कर वे आज कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत करने पहुंचे थे ग्रामीणों ने जनदर्शन में ज्ञापन सौंपते हुए दोनो पर कार्रवाई की मांग भी की है। वहीं जनर्शन में ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया है कि उनका पेशन जल्द ही बन जाएगा।

























LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here