Raigarh News: ओ.पी. जिंदल क्रिकेट एकेडमी घरघोड़ा में इंडोर प्रेक्टिस शेड का लोकार्पण

0
26

छत्तीसगढ़ का अग्रणी व सर्व सुविधायुक्त होगा इंडोर क्रिकेट प्रेक्टिस शेड
अब बरसात में भी क्षेत्र के क्रिकेटर कर सकेंगे मैच प्रेक्टिस

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 मई। जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार एवं ऑल स्टार क्रिकेट क्लब घरघोड़ा के तत्वाधान संचालित ओ.पी. जिंदल क्रिकेट एकेडमी, घरघोड़ा मंे छत्तीसगढ़ राज्य का अग्रणी व सर्व सुविधायुक्त नवनिर्मित ’इंडोर क्रिकेट प्रेक्टिस शेड’ का लोकार्पण किया गया। बहुप्रतिक्षित इंडोर क्रिकेट प्रेक्टिस शेड के शुभारंभ के साथ ही रायगढ़, सारंगढ़, जशपुर, सरगुजा जिले के युवा क्रिकेटर अब बरसात में भी क्रिकेट नेट प्रेक्टिस कर अपने खेल कौशल को निखारकर क्षेत्र, राज्य और देश का नाम रोशन करेगें।

















कार्यक्रम सुदर्शन कुमार गर्ग, स्वतंत्र निदेशक, जेपीएल तमनार के मुख्य आतिथ्य, प्रशांत कुमार होता, अध्यक्ष व ग्रुप हेड, सीएसआर जेएसपी फाउण्डेशन, डी.के. भार्गव, उपाध्यक्ष, लायजन एवं जनसम्पर्क विभाग, जेपीएल तमनार की विशिष्ठ आतिथ्य एवं संतोश कुमार पाण्डेय, अध्यक्ष, जिला क्रिकेट संघ रायगढ़ की अध्यक्षता एवं मनोज विश्वाल, अध्यक्ष, ऑल स्टार क्लब घरघोड़ा, शिव शर्मा, शिशु सिन्हा, उस्मान बेग, आशिष शर्मा, सुश्री मैत्रेयी मिश्रा, ऋषिकेश शर्मा, विभागाध्यक्ष, सीएसआर, जेपीएल, राजेश रावत, सहायक महाप्रबंधक, जेपीएल तमनार एवं विशिष्ठ ग्राम्यजनों, प्रबुद्ध गणमान्य खेल प्रेमियों के गरीमामय उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम को प्रथमतया सम्बोधित करते हुए प्रशांत कुमार होता ने अपने सारगर्भित सम्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य का अग्रणी व सर्व सुविधायुक्त यह नवनिर्मित इंडोर क्रिकेट प्रेक्टिस शेड का लोकार्पण क्षेत्र के युवा क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए ’मील का पत्थर’ साबित होगा। यहॉ आकर खिलाड़ी जाति पाती, विभिन्न धर्मों और भेेद भाव से ऊपर उठकर, आपसी भाईचारे के साथ एक और एक मिलकर एवं ग्यारह बनकर क्षेत्र, राज्य और देश का नाम रोशन करेगें। उन्होनें कहा युवा भावी भारत के तकदीर हैं और खेल अनुशासन सिखाता है, युवा हार जीत से ऊपर उठकर खिलाड़ी भावना का परिचय देकर सशक्त भारत के निर्माण में योगदान दें।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ग्राम्य प्रबुद्ध द्वय शिशु सिन्हा एवं श्री शर्मा ने कहा कि घरघोड़ा में क्रिकेट के सर्वांगीण विकास में जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार का योगदान स्तुत्य है। 2018 में ओ.पी. जिंदल किक्रेट ऐकेडमी, घरघोड़ा का स्थापना और आज छत्तीसगढ़ राज्य का एकमात्र सर्वसुविधायुक्त व आधुनिक इंडोर क्रिकेट प्रेक्टिस शेड का लोकार्पण घरघोड़ा में क्रिकेट के विकासयात्रा की श्रेष्ठतम उदाहरण है। वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुदर्शन कुमार गर्ग ने अपने मुुख्य आतिथ्य सम्बोधन में कहा कि जेएसपी फाउण्डेशन, जेपीएल तमनार क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव प्रतिबद्ध है।

संस्थान शिक्षा, महिला सशक्तिकरण के साथ साथ क्षेत्र में खेल व खिलाड़ियों के समुचित के विकास के लिए विभिन्न कार्यक्रम संपादित कर रही है। जिनमें ओ.पी. जिंदल क्रिकेट एकेडमी, घरघोड़ा प्रमुख है। आज छत्तीसगढ़ राज्य का अग्रणी व सर्व सुविधायुक्त नवनिर्मित इंडोर क्रिकेट प्रेक्टिस शेड का शुभारंभ उत्सवधर्मी घरघोड़ावासियो के गरीमामय उपस्थिति में किया गया है, जो उनके खेलों के प्रति समपर्ण को दर्शाता है। आज का दिन घरघोड़ा क्रिकेट के लिए एक नवीन आगाज है। इसके निर्माण से अब नौनिहाल क्रिकेट खिलाड़ी बरसात के दिनों में भी बिना किसी रूकावट के क्रिकेट प्रेक्टिस कर सकेगें। इस दौरान श्री गर्ग ने महिला क्रिकेट के साथ अन्य खेलों के विकास के लिए समुचित प्रयास करने को कहा और आश्वस्त किया कि खेलों के विकास के लिए जेएसपी फाउण्डेशन कृत संकल्पित है। उन्होनंे उत्सवधर्मी घरघोड़ावासियों व ऑल स्टार क्रिकेट क्लब के सदस्यों को इस शानदार व बेहतरीन सहयोग के लिए साधुवाद ज्ञापित किया।

इससे पहले सुदर्शन कुमार गर्ग ने ग्राम महलोई में नवनिर्मित मिट्टी निर्मित कलाकृति टेराकोटा केन्द्र का शुभारंभ किया। ज्ञातव्य हो कि विष्णु कुम्हार समूह, महलोई द्वारा विगत वर्षों से मिट्टी निर्मित घड़ा, गमला, खपरेल आदि का निर्माण किया जाता था, जिससे काफी परिश्रम के बाद भी पर्याप्त कमाई नहीं हो पाती थी। इनके परम्परागत कार्य में उन्नयन करने के उद्देश्य से टेराकोटा केन्द्र के शुभारंभ किया गया है। जिससे इन कुम्हारों को विभिन्न प्रकार के मिटटी निर्मित कलाकृति निर्माण का प्रशिक्षण प्रदान कर उनके आर्थिक सामाजिक विकास में गति प्रदान करने का एक सक्षम प्रयास किया गया गया है।
इसके पश्चात महलोई में संचालित वाड़ी विकास परियोजना अंतर्गत क्षेत्र के जरूरतमंद किसानों को कृषि उपकरण यंत्रो व सब्जी बीज का वितरण किया गया।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here