Raigarh News: अब उम्मीदों के पर को मिली खुशी की नई उड़ान.. रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ सिटी की अभिनव पहल

0
37

रायगढ़ टॉप न्यूज 15 मार्च। किसी को चलते देख चलने की ख्वाहिश होती थी, तो किसी को हाथों से खाते – पीते देख उनका भी मन यह सोचकर विकल हो जाता था कि काश! मेरे भी हाथ होते। काश कि मेरे भी पैर होते। काश कि मैं भी लिखता – पढ़ता, अपनों के साथ इस जहान की सैर करता। यह कोई फ़कत कोरी कल्पनाओं के अल्फाज नहीं अपितु समाज के उन तमाम निःशक्तजनों के मन का पीर है जो बरसों तक उनके सीने में छुपकर और परिस्थिति अनुसार आँसू बनकर अनायास उनकी आँखों के कोर से छलक जाया करते थे और उनको नजर आती थी तो हर कहीं बेबसी तो दूर तलक कहीं कोई किनारा व सहारा भी नहीं नजर नहीं आता था। इन निःशक्तजनों के मन की पीड़ा और जिंदगी की बेबसी को बड़ी शिद्दत से समझते हुए शहर की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था रोटरी क्लब अॉफ रायगढ़ सिटी के सभी सदस्यों ने मानवता का सर्वोत्तम नेक कार्य को प्रमुखता देते हुए। इनके लिए निःशुल्क कृत्रिम हाथ एवं पैर प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन सिंधी धर्मशाला में किया। जहां देश के विभिन्न राज्यों से आए निःशक्तजनों की उम्मीदों के पर को अब खुशी की नई उड़ान मिली है और अपने ख्वाब को यथार्थ में साकार देख उनके अधर मंद – मंद मुस्कुरा रहे हैं वहीं उन सभी का मन क्लब के सभी सदस्यों के प्रति श्रद्धा से झुका हुआ है तो आँखों से खुशी के असुवन बह रहे हैं।























दिल की बात जुबां पे आई
तमनार से पैर लगाने आया प्रदीप तिर्की ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि क्लब के सदस्यों ने मुझे नई जिंदगी दी है आज इनकी कृपा से एक नई जिंदगी मिली है मैं अंतिम सांस तक क्लब के सम्मानीय सदस्यों का आभारी रहूँगा। वहीं पतरापाली से आए उपेंद्र प्रधान ने कहा कि मैं सोचा नहीं था कि कोई सहारा मिलेगा क्लब के सदस्यों ने मुझे नव जीवन दिए हैं। इनकी ही कृपा से मेरा सपना साकार हो गया अत्यधिक खुश हूँ। इसी तरह बरगढ़ से आए सुदम राम ने आँखों में खुशी के आँसू लेकर क्लब के सभी सदस्यों को असीम दुआ दी फिर कहा कि भगवान इन भाइयों की सभी मनोरथ पूरी करें। इनकी दया दुआ से मेरा सपना पूरा हुआ। वहीं बलौदा बाजार से आया हरीश कुमार ने कहा कि क्लब के सभी सम्मानीय सदस्यों ने घर परिवार के सदस्यों की तरह सेवा किए हैं साथ ही अच्छे खाने – पीने रहने की व्यवस्था के साथ जो एक नई जिंदगी हम सभी निःशक्तजनों को दिए हैं उसे ना हम भूल पाएंगे और ना ही कभी समाज भूल पाएगा। समाज के लोगों को रोटरी क्लब अॉफ रायगढ़ सिटी के नेक कार्य से प्रेरणा मिलेगी।

सौ निःशक्तजनों के पूरे हुए ख्वाब
रोटरी क्लब अॉफ सिटी द्वारा आयोजित ऐतिहासिक भव्य निःशुल्क कृत्रिम हाथ एवं पैर प्रत्यारोपण शिविर के आयोजन में देश के सात राज्यों से निःशक्तजनों ने भाग लिया। जिसके अंतर्गत देश के सुप्रसिद्ध डॉ विनोद कुमार के विशेष मार्गदर्शन में लगभग सौ निःशक्तजनों के ख्वाब साकार हुए। जो उनकी जिंदगी के लिए एक यादगार पल बन गया।

परहित ही जिंदगी है
रोटरी क्लब अॉफ रायगढ़ स्टील सिटी के चेयरमैन विनोद बट्टीमार ने कहा कि क्लब की प्रारंभ से रिवायत रही है परहित कार्य को प्रमुखता देते हुए समाज के जरुरतमंद लोगों की सेवा में समर्पित रहना। इसी उद्देश्य व परंपरा को कायम रखते हुए इस बार सभी सदस्यों के नेक मेत व सहयोग से इस शिविर को भव्यता मिली है। जिसमें सभी सदस्यों का असीम योगदान है। समाज के इन निःशक्तजनों को जो खुशी मिली है। यही हमारी खुशी है।

यही सबसे बड़ी सेवा है
क्लब अध्यक्ष संजय सोनी ने बड़ी विनम्रता से कहा कि इस नेक कार्य के लिए बिलासपुर की टीम ने सुझाव दिया। जिसे क्लब के सभी सदस्यगण मिलकर व समाज के सहयोगियों के सकारात्मक सहयोग से इस कार्य को भव्यता मिली है। निःशक्तजनों के चेहरे में जो जीवन की खुशी साफ झलक रही है। यही हम सबकी खुशी है। भविष्य में भी इस तरह के सेवा कार्य को मिलजुलकर नव्यता देने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

आज होगा समापन
पांच दिवसीय भव्य निःशुल्क कृत्रिम हाथ एवं पैर प्रत्यारोपण शिविर कार्यक्रम का समापन आज शहर के विशिष्टगणों की उपस्थिति में आज दोपहर में समापन होगा। वहीं आयोजन को भव्यता देने में क्लब के अध्यक्ष संजय सोनी, चेयरमेन विनोद बट्टीमार, पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल टूटेजा, संयोजक रोटेरियन पवन नालोटिया रोटरी क्लब बिलासपुर, सचिव अतुल रतेरिया, गौरीशंकर नरेडी, रोटे अरविन्द गर्ग प्रेसिडेंट इलेक्टरोटे पवन अग्रवाल प्रेसिडेंट नॉमिनी कोचेयरमेन सहित सभी सदस्यगण जुटे हैं।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here