Raigarh News: सरकारी राशन दुकान में 2 माह से अनाज नहीं…ग्रामीण शिकायत लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट

0
35

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 अप्रैल 2023। सरकारी उचित मूल्य दुकान से फो माह का राशन नहीं मिलने पर पुसौर ब्लॉक के ग्राम टपरंगा के बाशिंदों ने क्लेक्टटेट पहुंचकर जनदर्शन में शिकायत की है। अपने खाद्यान्न सामग्री को रिकवरी में एडजेस्ट करने का आरोप लगाने वाले लोगों ने न्याय की फरियाद भी की है।
सोमवार दोपहर जनदर्शन में पुसौर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत धौराभांठा के आश्रित गांव टपरंगा के महिला-पुरुष भी फरियाद लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। जिलाधीश तारन प्रकाश सिन्हा के नाम आवेदन लेकर आए सौदामिनी गुप्ता, माधुरी तथा नंदकुमार बेहरा ने बताया कि विगत फरवरी और मार्च का राशन उनको नहीं दिया गया। सरकारी अनाज दुकान से खाद्यान्न सामग्री नहीं मिलने पर ग्रामीण जब कारण पूछते हैं तो उनको रिकवरी होने का हवाला देते हुए खदेड़ दिया जाता है।
ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम टपरंगा में तकरीबन 12 समूह हैं, जिसमें किसी को भी पिछले दो महीने से राशन नहीं मिला है। ऐसे में ग्रामवासियों ने शासकीय उचित मूल्य दुकानदार पर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि दुकान संचालज की कारस्तानी का हर्जाना उनको भुगतल पड़ रहा है। यही वजह है कि खासकर महिलाओं ने दुकानदार के खिलाफ शिकायत करते हुए जांच की मांग मांग करते हुए कलेक्टर से अपने हक का राशन सामान मुहैय्या कराने की फरियाद की है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here