Raigarh News : एलएलएम व एलएलबी के अधिकांश स्टूडेंट्स फेल…छात्रों ने विश्वविद्यालय का किया घेराव, नए सेमेस्टर में प्रवेश को भी स्थगित करने की मांग उठाई

0
29

रायगढ़. शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय में लॉ की पढ़ाई कर रहे छात्रों का परीक्षा परिणाम चौंकाने वाला आया है। लॉ में इकलौते मास्टर डिग्री करवाने वाले जांजगीर-चांपा के शासकीय टीएलएस लॉ कॉलेज में एलएलएम कर रहे प्रथम सेमेस्टर के 99% छात्र फेल हो गए हैं। एलएलएम के तीसरे सेमेस्टर के सभी छात्र फेल हो गए हैं। परीक्षा परिणाम काे लेकर छात्रों ने आपत्ति जताई है। सोमवार को विश्वविद्यालय के बाहर एलएलएम के छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया। कुलसचिव के नाम ज्ञापन सौंपा।











रायगढ़ के स्वामी बालकृष्ण पुरी विधि महाविद्यालय का भी परीक्षा परिणाम भी इसी तरह का है। फरवरी में जारी सेमेस्टर एग्जाम के परिणाम में यहां भी लगभग 80 फीसदी छात्र फेल हो गए हैं। छात्रों ने सोमवार को शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय के कुलसचिव के नाम हस्ताक्षरित आवेदन दिया है, जिसमें उन्होंने इस परीक्षा परिणाम से काफी असंतुष्टि जताई है। उनकी मांग है कि उनकी कॉपी की दोबारा जांच कराई जाए।

 

 

विश्वविद्यालय से एक आंसर शीट जारी की जाए, जिससे मिलान कर छात्र यह समझ सकें कि उन्होंने क्या गलतियां हैं और भविष्य में आने वाले परीक्षा में किस तरह से प्रश्नों के उत्तर दिया जा सके, यह पता सकेगा। फेल होने के कारण उन्हें दोबारा ऑनलाइन रीवेल का ऑप्शन भी नहीं मिल रहा है।

उनकी मांग है कि वेबसाइट में संशोधन किया जाए। उन्होंने प्रश्नों के उत्तर की मार्किंग पद्धति भी सार्वजनिक करने की मांग उठाई है, ताकि विद्यार्थी आंकलन कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने नए सेमेस्टर में प्रवेश को भी स्थगित करने की मांग उठाई है। छात्रों ने कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा है। इस मामले में सही तरह जांच नहीं होती है तो स्टूडेंट्स ने आने वाले दिनों में कोर्ट की शरण में जाने का ऐलान किया।

दावा: वेल्युएशन में गलती नहीं
शहीद नंदकुमार पटेल विवि के प्रभारी कुलसचिव प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि स्टूडेंट्स की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन सही तरह से हुआ है। स्टूडेंट्स यदि आंसरशीट में कुछ लिखेंगे नहीं तो उन्हें मार्क्स किस तरह से दिया जा सकता है। हालांकि इस मामले में आगे क्या किया हो सकता है, इसे देखा जा सकता है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here