Raigarh News: विश्वविद्यालय के 8 हजार से अधिक स्टूडेंट्स इन दिनों परेशान

0
40

दो विषय में पूरक दिए जाने का फैसला हुआ, नोेटिफिकेशन नहीं, छात्र परेशान

 रायगढ़ टॉप न्यूज 18 सितंबर 2023। कॉलेजों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के स्टूडेंट्स दो सब्जेक्ट्स में फेल हो गए है। उन्हें पूरक परीक्षा में शामिल किया जाना है, इसे लेकर राज्यपाल की अध्यक्षता में कुलपतियों की बैैठक में इसका निर्णय लिया जा चुका है। इस पर किसी भी तरह का कोई आदेश नहीं आया है, शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय में करीब 8 हजार स्टूडेंट्स इसमें प्रभावित हुए है। विश्वविद्यालय से जुड़े जांजगीर, सक्ती, सारंगढ़ और रायगढ़ जिले के स्टूडेंट्स को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण के बाद लंबे समय के बाद स्टूडेंट्स आॅफलाइन मोेड में परीक्षा ली गई, अचानक एग्जाम हॉल परीक्षा देने की वजह से कई स्टूडेंट्स का रिजल्ट खराब हो गया। इसे देखते हुए दोे विषय में पूरक दिए जाने का फैसला लिया गया।











दरअसल उच्च शिक्षा विभाग का जो नियम है उसमें एक सब्जेक्ट्स में ही पूरक दिए जाने का प्रावधान है। यदि स्टूडेंट्स पूरक आता है तो उन्हें अस्थायी रुप से प्रवेश देकर आगे की कक्षा में पढ़ाई कराना शुरू कर दिया । लेकिन अब दो विषय में पूरक होंने पर अस्थायी प्रवेश मिल पाएगा या नहीं। वह कब एग्जाम फार्म भर सकेंगे। इन सबको लेकर नियमो में व्यापक बदलाव करते हुए नोेटिफिकेशन निकाला जाना है, जो अभी तक निकाला नहीं जा सका है, यह प्रक्रिया राज्य स्तर पर होनी है।

हमने इसी मांग को लेकर ज्ञापन सौप रखा है
एनएसयूआई के अध्यक्ष आरिफ हुसैन ने बताया कि इस मुद्दें को लेकर हम विश्वविद्यालय के अफसरों के पास में हम ज्ञापन सौपा है। उम्मीद हैं कि इस संबंध में जल्द ही कोई फैसला आ जाए, यह मुद्दें पर हम काफी समय से मांग उठा रहे है।

पुर्नमूल्यांकन नहीं हो पाई है
शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय में पुर्नमूल्यांकन की प्रक्रिया नहीं हो पाई। पूर्नगणना का रिजल्ट तो आ गई है, इसकी प्रक्रिया भी अटकी हुई है, इन सबको लेकर हर रोज स्टूडेंट्स कभी विश्वविद्यालय का तो कभी कॉलेजों में प्रोफेसरों के चक्कर लगा रहे है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here