Raigarh news: आधुनिक सुविधाओं से अपडेट मेडीक्योर क्लीनिक का हुआ शुभारंभ, हड्डियों व पैथोलॉजी से संबंधित मरीजों को मिलेगी राहत

0
31

रायगढ़ टॉप न्यूज 23 मार्च । शहर व जिले के मरीजों को स्वास्थ्यगत दृष्टि से आधुनिक चिकित्सकीय सुविधा देने के प्रयोजन से विगत दिवस बुधवार को कोतरा रोड स्थित सोनी भवन में मेडीक्योर क्लीनिक का शुभारंभ जिले के सुप्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ वरुण गोयल एम एस आर्थो और डॉ नेहा गोयल एमडी पैथोलॉजी की अभिनव पहल से शुभारंभ किया गया। वहीं इस अवसर पर शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही।











सुविधा से किया गया है अपडेट – – सुप्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ वरुण गोयल ने कहा कि जिले के हड्डी रोग से संबंधित मरीजों व पैथोलॉजी से संबंधित जाँच के लिए महानगरीय चिकित्सा सुविधा अनुरूप क्लीनिक को आधुनिक संसाधनों से अपडेट किया गया है ताकि लोगों को महानगर पर डिपेंड ना रहना पड़े साथ ही आर्थिक बोझ ना हो इसी पवित्र उद्देश्य से सेवा कार्य जारी रहेगा।


यह मिलेगी सुविधाएं–डॉ श्री गोयल ने बताया कि क्लीनिक में हड्डी रोग सुविधा के अंतर्गत फेक्चर, एक्सीडेंट, रीढ़ की हड्डी का इलाज, घुटना एवं कुल्हा बदलना, दूरबीन द्वारा घुटनों का आप्रेशन, जोड़ों का दर्द, गठिया वात का इलाज, एक्सरे, प्लास्टर एवं ड्रेसिंग की सुविधा, इसी तरह पैथोलॉजी के अंतर्गत खून की जांच, पेशाब, मल की जांच, मलेरिया, डेंगू की जांच, थाइराइड, शुगर (मधुमेह) काला पीलिया, बलगम, टाइफाइड, गुर्दा एवं लीवर जांच, पीलिया की जांच, एफ. एन. ए. सी, संपूर्ण शरीर की जांच, संपूर्ण शरीर की जांच एवं विशेष मास्टर हेल्थ चेकअप पैकेज की सुविधा के साथ अपडेट किया गया है। ताकि मरीजों को बेहतरीन चिकित्सकीय सुविधाएं मिले।


डॉ वरुण की खासियत – – जिले के सुप्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ वरुण गोयल की खासियत यह है कि ये 2006 बैच के हैं और जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज बेलगाम से एमबीबीएस कंप्लीट किए हैं। वहीं विगत 2013 में इन्होंने एम. एस आर्थोपेडिक्स आर. डी गार्डी मेडिकल कॉलेज उज्जैन मध्यप्रदेश से ग्रेजुएट हैं। इसके पश्चात डॉ गोयल पीजीएल रोहतक में सीनियर सेसिडेसी की और अनुभव प्राप्त की। उसके बाद अहमदाबाद गुजरात से आर्थोस्कोपी दूरबीन (मिनिमल इनवेसिल सर्जरी जिसमें दूरबीन से घुटने और कंधे की सर्जरी की जाती है) और जोड़ प्रत्यारोपण व खेल चिकित्सा में फेलोशिप की। इसी तरह बेहद मिलनसार डॉ वरुण गोयल ने नई दिल्ली के कई बड़े अस्पताल में अनुभव प्राप्त किया व बहुत सारे रिसर्च किए जो स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय कान्फ्रेंस में वक्ता के तौर पर प्रजेंट किए। वहीं संप्रति जिलेवासियों व शहरवासियों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा व सेवा में मेडीक्योर क्लीनिक के माध्यम से समर्पित हैं।


डॉ नेहा गोयल की खासियत – – सुप्रसिद्ध पैथोलॉजी एमडी डॉ नेहा गोयल, डॉ वरुण गोयल की अर्द्धागिंनी हैं। इन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई आर डी गार्डी मेडिकल कॉलेज उज्जैन मध्यप्रदेश से की हैं। इसके पश्चात एम डी पैथोलॉजी आदेश मेडिकल कॉलेज भटिंंडा पंजाब से कीं फिर दिल्ली के प्रसिद्ध सफदरजंग हॉस्पिटल एंड वर्शमान महावीर मेडिकल कॉलेज नई दिल्ली से रेसिडेंसी कीं। तत्पश्चात इन्होंने स्थानीय और नेशनल पैथोलॉजी कॉन्फ्रेंस में भाग लीं और अपनी रिसर्च प्रजेंट किया। इसी तरह इनकी खासियत है कि ये पैथोलॉजी की ब्रांच हिस्टोलॉजी, सॉयटोलॉजी व हेमाटोलॉजी में महारथ हैं। वहीं संप्रति अपने हमसफर डॉ वरुण गोयल के सानिध्य में मेडीक्योर क्लीनिक के माध्यम से चिकित्सकीय सेवा कार्य में समर्पित हैं















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here