Raigarh News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा घोषित आम बजट में मध्यम एवं गरीब वर्गो के लिए अनेक कल्याणकारी कदम उठाये गये: सुभाष पाण्डेय

0
64

रायगढ़ टॉप न्यूज 1 फरवरी । नगर निगम के पूर्व सभापति एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष पाण्डेय ने केन्द्र सरकार के आम बजट की घोषणा किये जाने को ऐतिहासिक बताया है। आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए बजट में समाज के सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा गया मध्यम वर्ग को राहत पहुंचाते हुए इनकम टेक्स की छूट 07 लाख रूपये तक की कर दी गई। गरीबों के कल्याण के लिए मुक्त राशन योजना 28 महिने तक की अवधि बढ़ाई गई।

 











प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि में वृद्धि की गई कौशल उन्नयन विकास योजना में बेरोजगार युवकों को प्रशिक्षित कर रोजगार उपलब्ध कराने के लिए अनेक घोणषायें की गई। देश में 50 नये हवाई अड्डे का निर्माण किया जावेंगा, जिससे व्यापार व रोजगार के अवसर मिलेगें। सिनीयर सिटीजन के लिए इनकम टेक्स में छुट प्रदान की गई एवं महिलाओं के लिए बचत योजना की नई व्यवस्था जारी की गई जिससे महिलाओं आत्मनिर्भर बनने में सहायता मिलेगी। देश भर के नगर निगमों को बांड जारी कर अपने आय की व्यवस्था सुनिश्चित करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जावें।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here