Raigarh News: डेंगू नियंत्रण के लिए सभी वार्डों में मेलाथियान पाउडर का किया गया छिड़काव, वार्ड क्रमांक 4 में चलाया गया विशेष अभियान

0
95

रायगढ़। शनिवार को डेंगू नियंत्रण के लिए वार्ड क्रमांक 4 में विशेष अभियान चलाया गया। इसी तरह मौसम साफ होने के कारण सभी वार्डों में मच्छर के लार्वा पनपने से रोकने एवं उसे खत्म करने के लिए मेलाथियान और चुना पाउडर का मिश्रण का छिड़काव किया गया।

शहर में डेंगू नियंत्रण के लिए हर रोज विशेष अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को वार्ड क्रमांक 4 में विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान जवाहर नगर, महापौर निवास के पीछे मोहल्ले में, ईडब्ल्यूएस क्वार्टर, लक्ष्मी हाइट्स, सावन मोहल्ला, सरदार गली, ईशा नगर, शासकीय स्कूल के पीछे मोहल्ला आदि जगहों पर सबसे पहले फागिंग मशीन से धुंआ किया गया। इसके बाद एंटी लार्वी साइट टेमीफास लिक्विड और फिर मेलाथियान पाउडर का छिड़काव किया गया। विशेष अभियान के दौरान कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी ने वार्ड के विभिन्न गली, मोहल्ले का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वार्डवासियों से चर्चा करते हुए ठहरे हुए साफ पानी को सुखाने, एंटी लार्वी साइट दवा का छिड़काव करने, अपने घरों में मच्छर मारने के लिए मच्छर अगरबत्ती का उपयोग करने, खिड़की दरवाजा, रोशनदान पर जाली लगवाने एवं सोते समय मच्छरदानी का उपयोग करने, डेंगू से बचाव की पूरी सावधानी बरतने की अपील की। शनिवार को सुबह से ही मौसम साफ होने पर कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने सभी 48 वार्डों में एंटी लार्वी साइड मेलाथियान पाउडर का छिड़काव करने के निर्देश दिए। निर्देश के तहत सभी सफाई दरोगा द्वारा स्वच्छता सुपरवाइजर के माध्यम से सभी सभी 48 वार्डों में मेलाथियान एवं चुना पाउडर का मिश्रण का छिड़काव नालों, नालियों के किनारे, कचरे जमा होने वाली स्थान एवं गली मोहल्ले में किया गया। मेलाथियान एवं चुना पाउडर का मिश्रण के छिड़काव के दौरान सभी वार्डों के सफाई दरोगा, स्वच्छता सुपरवाइजर को संबंधित वार्ड के पाषर्दगण, जनप्रतिनिधिगण से भी चर्चा करने और उनके बताए अनुसार कार्य करने के निर्देश दिए गए थे।

























LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here