Raigarh News: नवरात्रि पर्व के पहले दिन श्रद्धालुओं के लिए किया गया महाभंडारा का आयोजन, दादी राणी सत्ती समिति की अभिनव पहल

0
29

रायगढ़ टॉप न्यूज 22 मार्च2023। शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्था दादी राणी समिति की महिला सदस्यों द्वारा हमेशा जनहित के अतिरिक्त धार्मिक कार्यक्रम को भी भव्यता करने की परंपरा रही है। अपनी इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए सदस्यों ने आज 22 मार्च से नवरात्रि पर्व की खुशी में धार्मिक आयोजन को प्रमुखता दी गई।

प्रथम रुप शैलपुत्री की आराधना – वहीं इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए समिति की पूर्व अध्यक्ष व सक्रिय सदस्य आशा अग्रवाल टाइटन ने बताया कि चैत्र नवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर आज नवरात्रि के प्रथम दिन से माता जगतजननी के पहले रुप माता शैलपुत्री की पूजा अर्चना सभी सदस्यों ने चुनरी ओढ़ाकर व भोग लगाकर की गई। वहीं माता शैलपुत्री के मनभावन रुप में सजी बच्ची की छवि ने सभी श्रद्धालुओं को मुग्ध कर दिया।











 


श्रद्धालुओं के लिए महाभंडारा – – इसके पश्चात शहर के बूढ़ी माई मंदिर में सुबह दस बजे से मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए महाभंडारा का आयोजन प्रसाद किया गया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने प्रसाद पाकर पुण्य के भागी बने।वहीं दादी राणी समिति के इस धार्मिक आयोजन की दर्शन – पूजन करने आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने बेहद सराहना की।

इनका हुआ सम्मान – – वहीं इसके पश्चात नवरात्रि पर्व की खुशी में शहर की सम्मानीय महिला श्रीमती भगवती देवी,चिराग पेपर, नेता प्रतिपक्ष श्रीमती पूनम सोलंकी,डी.एस.पी.श्रीमती सुरेशा चौबे,श्रीमती संतोष बंसल,श्रीमती पारो बेरीवाल,श्रीमती मीरा बापोडिया,श्रीमती संतोष केडिया श्रीमती कौशल्या अग्रवाल का दुपट्टा पहनाकर सम्मान किया गया।

नौ दिनों तक होगा महाभंडारा – – श्रीमती आशा अग्रवाल टाइटन ने बताया कि महाभंडारा का यह आयोजन नवरात्रि के नौ दिनों तक चलेगा और हर दिन माता भवानी के विविध रुपों की पूजा – अर्चना कर महाभंडारा का प्रसाद श्रद्धालुओं को दिया जाएगा। धार्मिक इस आयोजन को भव्यता देने में समिति की वर्तमान अध्यक्ष ललिता अग्रवाल, ममता अग्रवाल सचिव, कोषाध्यक्ष ममता – बंटी सहित सभी सदस्यगण जुटे हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here