Raigarh News: भगवान शिव और रावण एवं नानी बाई का मायरा किरदार ने किया सभी को मंत्रमुग्ध

0
120

भक्त और भगवान के रिश्ते का बहुत ही सुंदर वर्णन दर्शकों ने प्रोग्राम को सराहा

रायगढ़ 29 सितंबर : महाराजा श्री अग्रसेन जयंती में शनिवार की शाम अग्रोहा भवन में आयोजित भक्त और भगवान प्रतियोगिता ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। भगवान और भक्त के बीच के रिस्तो के प्रसंगों का प्रतियोगियों ने बहुत ही सुंदर तरीके से वर्णन किया। प्रतियोगिता में श्री कृष्णा और फल वाली, माता काली भक्ति बनी, भक्त रावण और शिव, नानी बाई का मायरा, सीता हनुमान सिंदूर प्रसंग, कृष्णा नामदेव, माता अन्नपूर्णा सहित बहुत से लीलाओं का स्टेज पर नाट्य किया गया। सभी प्रतियोगी इन किरदारों की वेशभूषा में बहुत ही आकर्षक लग रहे थे। इस प्रतियोगिता में नानी बाई का मायरा करने वाले अमित एवं पपल अग्रवाल की टीम को प्रथम स्थान मिला वहीं दूसरे स्थान पर याचना एवं श्रुति अग्रवाल रही मीना अग्रवाल एवं गीतिका अग्रवाल ने तीसरा स्थान बनाया। धार्मिक विषय पर आयोजित इस प्रोग्राम की सभी ने काफी सराहना की एवं आनंद लिया।











भक्त और भगवान प्रतियोगिता के लिए निर्णायक मंडल में निधि अग्रवाल,मोनिका अग्रवाल (अमलधिया),सुधा बंसल,रेखा अग्रवाल,ललिता अग्रवाल,ममता अग्रवाल,मंजू अग्रवाल और अंजू अग्रवाल शामिल थे। इस प्रतियोगिता में निर्णय करना मुश्किल था फिर भी निर्णायकों ने पूरी पारदर्शिता के साथ बहुत ही सुंदर निर्णय लिया। इस प्रतियोगिता का सफल संचालन वंदना अग्रवाल (सी.ए.),सरोज अग्रवाल,मोनिका अग्रवाल और मीनू निगानिया ने किया। सरोज अग्रवाल और मोनिका अग्रवाल द्वारा गणेश वंदना की गई,वंदना अग्रवाल एसवी अग्रवाल द्वारा कर्मा का खिचड़ा एक्ट किया गया। इस शानदार और सफल आयोजन के लिए आयोजन समिति ने प्रभारी को शुभकामनाएं दी।

वृंदावन कॉलोनी के अग्र बंधुओ द्वारा की गई द्वितीय दिन प्रातः आरती

जयंती में द्वितीय दिन अग्रोहा भवन में वृंदावन कॉलोनी के अग्र बंधुओ द्वारा महाराजा श्री अग्रसेन की भव्य आरती की गई। बड़ी संख्या में कॉलोनी के अग्र महिला पुरुष शामिल हुए। साथ ही बच्चे कुर्ता पजामा और पगड़ी में बहुत ही आकर्षक लग रहे थे। सभी प्रातः 9:00 बजे गौरी शंकर मंदिर से ढोल-नगाड़ों के बीच रैली के रूप में अग्रोहा भवन पहुँचे। आयोजन समिति के सदस्यों ने उनका भव्य स्वागत किया। सभी ने मिलकर आरती की इसके बाद प्रसाद वितरण किया गया। कॉलोनी से आये अग्र सदस्यों ने आयोजन समिति के साथ धार्मिक गीतों पर भवन में नृत्य आदि किया।