Raigarh News: 12 दुकानों की तालाबंदी, निगम के विरोध में उतरा चेंबर… कांग्रेस, भाजपा, कलेक्टर ने किया हस्तक्षेप तब खुला ताला

0
27

रायगढ़ टॉप न्यूज 3 मार्च 2023। रायगढ़ के व्यापारियों में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब निगम अमले ने नियमितीकरण का बहाना करके 12 दुकानों के तालाबंदी कर दी। इसके बाद चैंबर सक्रिय हुआ और रायगढ़ बंद की धमकी दे डाली। इसके बाद सभापति भी वहां पहुंचे लेकिन निगम आयुक्त किसी को सुनने तैयार नहीं थे, बाद में पूरा मामला कलेक्टर तक पहुंचा। कहा जाता है कि कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद दुकानों का ताला खुला।

नगरनिगम का अमला शुक्रवार को दोपहर लक्ष्मीपुर पूल के से ढिमरापुर चैक तक के दुकानों में नियमितीकरण की जांच की और नियमितीकरण नहीं करने वाले दुकानों में ताला बंद कर सील कर दिया। इसकी जब में बड़े छोटे सभी दुकान आ गए। इसके बाद व्यापारियों में हड़कंप मच गया। मौके पर चेंबर अध्यक्ष गोपी सिंह ठाकुर भी पहुंच गए लेकिन कोई उन्हें सुनने को तैयार नहीं था। निगम के सभापति जयंत ठेठवार भी घटनास्थल पर पहुंचे लेकिन निगम के दस्ते ने उन्हें भी ज्यादा भाव नहीं दिया। निगम आयुक्त किसी को सुनने को तैयार नहीं थे। इसके बाद चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष गोपी सिंह ठाकुर अपने पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर को इस आशय का ज्ञापन सौंपा जिसमे रायगढ़ बंद की बात कही गई थी। हालांकि तबताक मामला रायगढ़ कलेक्टर तक आ चुका था। लिहाजा कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा ने इस मामले में निगम आयुक्त से बात कर फिलहाल तालाबंदी रुकवाई।











एक स्थानीय दुकानदार ने कहा कि उसका नियमतीकरण पहले ही हो चुका है लेकिन निगम अमला के अनुसार इसमें प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ है इसलिए उसका नियमितीकरण अवैध है। उस दुकानदार का कहना है कि यह तो नगर निगम का फॉल्ट है उसके लिए वह जिम्मेदार क्यों है ? उसका कहना था कि यदि किसी अधिकारी ने कुछ गलत किया है तो उसको निगम सुधारे, तालाबंदी क्यों होना चाहिए ?

चेंबर के लोगों का यहां तक कहना था कि नियमितीकरण कोई नहीं कर रहा है तो उसका और भी तरीका है। दुकान सील करना नगर निगम के अधिकारों ही नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि पहले पूरी प्रक्रिया से व्यापारियों को अवगत कराया जाना चाहिए इसके बाद व्यापारी भी नगर निगम को सहयोग करने तैयार है लेकिन तालाबंदी या सीलिंग सही कदम नहीं होगा।

बाद में भाजपा नेता विजय अग्रवाल भी वहां पहुंचे और व्यापारियों से मुलाकात की। हालांकि तब तक व्यापारियों का काम हो चुका था लेकिन यदि कलेक्टर रायगढ़ ने सुझबुझ से काम लेते हुए इसे बड़ा मुद्दा बनने से रोक लिया। भाजपा नेता विजय अग्रवाल ने कहा कि व्यापारियों से मुलाकात हुई है उनकी समस्या पर भी बात हुई।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here