Raigarh News: प्रकृति के साथ जुड़कर रहने में सभी की भलाई – सुनील रामदास

0
108

अपना घर, सांगीतराई स्कूल व अंश होटल के डिवाइडर में वृक्षारोपण

रायगढ़ । इन दिनों बारिश के मौसम में पौधारोपण व वृक्षारोपण महाअभियान को शहर के सुप्रसिद्ध रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के चेयरमैन सुनील रामदास के अथक प्रयासों से भव्यता दी जा रही है और प्रतिदिन टीम के सभी सदस्यगण शहर व जिले के विभिन्न स्थानों में पौधारोपण व वृक्षारोपण का कार्य तीव्रता से किया जा रहा है। वहीं चेयरमैन समाजसेवी सुनील रामदास का कहना है कि यह महाअभियान अनवरत ढंग से पूरे बारिश के मौसम तक चलता रहेगा। वहीं इस कार्यक्रम के अन्तर्गत वृक्षारोपण के साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरुक भी किया जा रहा है। ताकि सभी लोग प्रकृति से जुड़ें और इसका लाभ समाज के सभी वर्गों को मिले।











वृक्षारोपण को विशेष महत्व 

वहीं चेयरमैन सुनील रामदास का कहना है कि इस महाअभियान के अंतर्गत चयनित स्थानों में चार फिट से अधिक के पौधों का रोपण किया जा रहा है ताकि इसे वृक्ष रुप में विकसित होने में व संरक्षण करने में ज्यादा समय ना लगे इसलिए उचित स्थानों में प्राथमिकता दी जा रही है। जिसमें टीम के सभी सदस्यगण जुटे हैं ।


तीन स्थानों में किया गया वृक्षारोपण

पौधारोपण व वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत चेयरमैन सुनील रामदास सर्वप्रथम सांगीतराई स्थित अपना घर आश्रम पहुंचे और वहां के मानसिक अशक्त लोगों से मिले साथ ही उनको फल वितरण किए। इसके पश्चात फाउंडेशन टीम के सदस्यों ने और लायंस क्लब मिड टाउन के सदस्यों ने पचास छायादार व फलदार वृक्षों का रोपण किए। वहीं इस अवसर पर समाजसेवी चेयरमेन सुनील रामदास, लॉयंस क्लब रायगढ़ मिड टाउन अध्यक्ष पुरंजन पटेल, बीके बजरंग, नरेश अग्रवाल, विनोद अजंता, ओमी अग्रवाल, राजेश अग्रवाल आरडीएस, अपना घर आश्रम के पदाधिकारी सागर बंसल, राधेश्याम लेंध्रा, बजरंग बीके व आलोक मित्तल संस्था अग्रवाल संगठन से कमल मित्तल रामदास द्रौपदी फाउंडेशन टीम प्रमुख सदस्य राम यादव सहित अनेक सदस्यों की उपस्थित रही।वहीं इसके पश्चात सांगीतराई प्राथमिक शाला में वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया जहां सर्वप्रथम स्कूल के प्राचार्य व टीचर ने सुनील रामदास का स्वागत किया। इसके पश्चात स्कूली बच्चों के साथ मिलकर पौधारोपण व वृक्षारोपण किया गया। जिससे स्कूली बच्चों को भी पर्यावरण के प्रति जागरुकता का संदेश मिला और वे भी पौधे लगाकर खुश हुए। इसी तरह शाम को पांच बजे अंश होटल के पास डिवाइडर में चेयरमैन सुनील रामदास ने लॉयंस क्लब के सभी सदस्यों के साथ मिलकर छायादार वृक्षों का रोपण किया। वहीं इस अवसर लॉयंस क्लब पीएमजेएफ शैलेष अग्रवाल, अध्यक्ष लॉयन अंजू बंसल, सचिव, लॉयन अनिता कपूर, लॉयन मीरा पासवान सहित अनेक सदस्यों व रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के सदस्यों की उपस्थित रही।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here