Raigarh News : कालोनी केसर परिसर में धूमधाम से निकली कृष्ण की बारात…कथा स्थल पहुंचे श्रद्धालु जमकर थिरके

0
25

रायगढ़ टॉप न्यूज 27 मई 2023। शहर के सिद्धिविनायक काॅलोनी केसर परिसर में आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा कार्यक्रम में शुक्रवार की शाम श्री कृष्ण रुक्मिणी विवाह बड़े धूमधाम से मनाया गया। बाजे-गाजे के साथ भगवान श्रीकृष्ण की बारात निकली जिसमें श्रोता भक्त जमकर थिरके। उस दौरान यहां का माहौल किसी मधुरा वृन्दावन से कम नहीं लग रहा था।

केसर परिसर काॅलोनी में आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा में छठवें दिन कृष्ण रूकमणी विवाह का सुंदर प्रसंग पर कथा व्यास पं भारत भूषण शास्त्री जी ने श्रोताओं को कथा सुनाई। कथा के दौरान जब भगवान श्रीकृष्ण की बारात निकली तो समूचा कालोनी परिसर कृष्ण मय हो गया। आज मेरे श्याम की शादी है,,, की भजनों पर बाराती जमकर थिरके। कालोनी परिसर से बाजे गाजे के साथ निकली बारात कथा स्थल पहुंची जहां घरातियों ने बारात में शामिल सभी लोगों का स्वागत किया। कथा स्थल पर विधि विधान से कृष्ण रुक्मिणी विवाह संपन्न हुआ।बड़ी संख्या में भक्त जनों ने इसका आनंद लिया। इस मौके पर पूरा परिसर श्रोता भक्तों से खचाखच भरा था। मौके पर निकली श्रीकृष्ण रुक्मिणी , भगवान शिव सहित अन्य झांकियों ने मन मोह लिया।











आज हवन पूजन व महाभंडारा
केसर परिसर में आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा में अंतिम दिवस रविवार को हवन पूजन व महाभंडारा कार्यक्रम आयोजित है। दोपहर में आयोजित इस कार्यक्रम में श्रद्धालु गण पहुंचकर श्रद्धालु गण प्रसाद लेंगे। आयोजक कछवाहा परिवार ने सभी लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर लाभ उठाने की अपील की है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here