Raigarh News: गजराजों की पसंद बनता जा रहा खरसिया वन क्षेत्रजंगल में सड़क पार करते दिखा हाथियों का बड़ा दल…कई गांव में अलर्ट

0
3530

रायगढ़। रायगढ़ वन मंडल के खरसिया रेंज में एक बार फिर से सोमवार की शाम गजराजों के एक बड़े दल ने दस्तक दी है। हाथियों की मौजदूगी के कारण एक दर्जन से भी अधिक गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। वन विभाग की टीम भी मौके पर पहंुचकर हाथी पर नजर बनाये हुए है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ वन मंडल के खरसिया वन परिक्षेत्र में एक बार फिर से जंगली हाथियों के एक बड़े दल ने दस्तक दे दी है। सोमवार की शाम हाथियों का यह दल खरसिया क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव जामपाली, बकचबा के पास जंगल मंे सड़क पार करते हुआ दिखाई दिया है। इस दौरान वहां मौजूद लोगों के द्वारा हाथियों का वीडियो बनाकर वन विभाग को हाथी के आगमन की जानकारी दे दी है।











क्षेत्र में हाथियों के बड़े दल की मौजूदगी को देखते हुए आसपास के एक दर्जन से अधिक गांव में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। वन विभाग के द्वारा भी हाथियों हर मूवमेंट पर नजर रखते हुए गांव-गांव में मुनादी कराते हुए गांव के ग्रामीणों को किसी भी हाल में जंगल की तरफ नही जाने की बात कही जा रही है।

विदित रहे कि इससे पहले भी करीब 10 दिन पहले 70 हाथियों ने खरसिया क्षेत्र में ही दस्तक दी थी। इस दल के वापस जाने के बाद हाथियों के एक दल ने तीन दिन पहले फिर से खरसिया क्षेत्र में पहुंचकर लोगों की परेशानी बढ़ा दी है और अब फिर से हाथियों की एक बडा दल इस क्षेत्र में विचरण कर रहा है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here