Raigarh News: कवर्धा कांड पर खरसिया बंद सफल: उमेश पटेल के आह्वान पर व्यापारियों ने दुकानें बंद कर दिया व्यापक समर्थन

0
80
रायगढ़/खरसिया, 21 सितंबर 2024: शनिवार को कवर्धा में पुलिस कस्टडी में एक युवक की हुई मौत के दोषियों पर कार्रवाई की मांग और छत्तीसगढ़ में बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के आह्वान पर खरसिया पूर्ण रूप से बंद रहा। पूर्व मंत्री एवं खरसिया विधायक उमेश पटेल के नेतृत्व में इस बंद को व्यापारियों और नागरिकों का व्यापक समर्थन मिला, जिससे बाजार पूरी तरह से बंद रहा।
इस बंद की सफलता का मुख्य कारण यह था कि  व्यापारियों ने स्वेच्छा से अपनी दुकानें बंद रखकर इस आंदोलन को समर्थन दिया। सुबह से ही कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता विभिन्न टुकड़ियों में बंटकर मोटरसाइकिल और पैदल मार्च कर व्यापारियों से बंद में सहयोग की अपील कर रहे थे। विधायक उमेश पटेल ने सुबह 6 बजे से ही खरसिया पहुंचकर कार्यकर्ताओं को शांतिपूर्ण तरीके से बंद आयोजित करने के निर्देश दिए। उनके नेतृत्व में कांग्रेस की टीम ने सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक विभिन्न टुकड़ियों में बंटकर नगर के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों, दुकानों, ठेलों, गुमटियों और सब्जी विक्रेताओं से सहयोग की अपील की।
उमेश पटेल ने खुद स्टेशन चौक और बजार चौक पर पहुँचकर जनता से समर्थन मांगा। उनकी सक्रियता ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भर दी। शहर के कई स्थानों पर दुकानें खुली ही नहीं, और जो कुछ एक दुकानें खुली थीं, वहां कांग्रेस नेता लगातार समर्थन मांगने पहुंचते रहे। बंद के दौरान, दवा दुकानें और क्लिनिक जैसी आवश्यक सेवाओं को बंद से बाहर रखा गया, जिससे किसी भी आपात स्थिति में नागरिकों को कोई परेशानी न हो। इस दौरान, पुलिस की टीम भी शहर में स्थिति को नियंत्रित रखने के लिए गश्त करती रही।
इस बंद की सफलता ने एक बार फिर खरसिया की जनता और नंदेली हॉउस तथा उमेश पटेल के बीच गहरे संबंधों को उजागर किया। विधायक उमेश पटेल के नेतृत्व में बंद के सफल आयोजन से जनता में उनके प्रति प्रेम और विश्वास की भावना प्रबल रूप से दिखाई दी। विधायक और खरसिया ब्लॉक कांग्रेस कमेटी (शहरी/ग्रामीण) ने बंद में सहयोग करने वाले सभी नागरिकों, व्यापारियों और दुकानदारों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है।














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here