Raigarh News: “नमामी माँ केलो” के उदघोष से चालू हुआ केलो तट सफाई अभियान-बेलदुलावासी

0
28

रायगढ़ टॉप न्यूज 7 मई। रायगढ़ की केलो नदी के उद्गम स्थल से समागम स्थल तक जिले के निवासियों के द्वारा इसे सुव्यवस्थित और स्वछ रखने के लिए प्रयासरत रहते है। सर्व विदित है कि रायगढ़ जिले के विकास की कामधेनु और जीवन रेखा भी केलो मैय्या ही है।

“नमामी माँ केलो”के उद्घोष के साथ विगत कई वर्षों से इस के तट पर रहने वाले निवासियों के द्वारा श्रमदान करके इसकी साफ-सफाई की जाती रही है। इसी क्रम में बेलदुला,रायगढ़ के निवासियों के द्वारा फुलेश्वर महादेव घाट के आसपास की साफ सफाई की गई,इस शुभ अभियान मे भाग लेने वालों मे अनिल चीकू,अनुज पटनायक,मनोज पटनायक,राजेंद्र महराज, अरविंद यादव,प्रताप यादव, रूपेशआचार्य,ब्रजेश देवांगन,कृष्णावतार राठौर, रमेश विश्वकर्मा,विश्वजीत सिदार,चंद्रसेन यादव,विनय सीदार,परमानंद पटनायक, रितेश यादव,भवानी सिदार,
नीरज वर्मा आदि उपस्थित थे.


















यह साफ-सफाई अभियान रविवार7मई को सुबह6:00 बजे प्रारंभ हुआ और लगभग 8:30 बजे सुबह स्थगित किया गया । ज्ञात हो कि विगत कई देशकों से बेलदुला वासियों के द्वारा ग्रीष्म काल मे हर सप्ताह के 1 दिन इसकी साफ-सफाई की जाती है और जिले के हर नागरिक से उम्मीद की जाती रही है कि “”केलो मैया”” को स्वच्छ रखने के लिए अपनी भूमिका रखें और इस अभियान में उपस्थित होकर श्रमदान करके पुण्य के भागी बने।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here