Raigarh News: रायगढ़ के कौशल गोस्वामी छत्तीसगढ़ यूट्यूबर एसोसिएशन प्रदेश सचिव बनाये गए, वर्तमान में 5000 से भी अधिक लोग छत्तीसगढ़ यूट्यूब इंडस्ट्री में काम करते हैं

0
26

रायगढ़, 19 मार्च 2023/ विगत दिनों छत्तीसगढ़ के यूट्यूबर ने मिलकर प्रदेशस्तर में एक यूनियन बनाने का निर्णय लिया जिसका नाम छत्तीसगढ़ यूट्यूबर्स एसोसिएशन रखा गया। रायपुर में जाकर इस संगठन का पंजीयन भी किया गया। जिसमे छत्तीसगढ़ के सभी जिले से यूट्यूबर ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। वर्तमान में प्रदेश स्तर की कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी बिलासपुर जिले के यूटयूबर दीपक पटेल को चुना गया और प्रदेश सचिव रायगढ़ से कौशल गोस्वामी  को बनाया गया। कोषाध्यक्ष ब्रजराज रजक, उपाध्यक्ष नरेश साहू, घनश्याम मिर्जा, कार्यकारिणी सदस्य हेमंत चंद्रा, हरिशचंद्र निर्मलकर, त्रिवेंद्र कुमार पटेल, कंचन देवांगन, सलाहकार अभिषेक ठाकुर, विधिक सलाहकार विनोद राज मसीह और सोशल मीडिया के प्रचार प्रसार के कार्य के लिए मुंगेली जिले के यूट्यूबर कोमल देवांगन मुंगेलिहा को चुना गया है। इस दौरान सभी यूटयूबर राजधानी रायपुर पहुॅचकर कर संगठन का पंजीयन कराया है। छत्तीसगढ़ में सोशल मीडिया यूनियन का रजिस्टर होने के बाद गठन में काफी खुशी का महौल बना हुआ है। भविष्य में वर्कशॉप, मीटअप व सोशल मीडिया के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है।

यूट्यूबर एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में लगभग 5 हजार से अधिक लोग सोशल मीडिया में कार्य कर रहे हैं। लेकिन किसी भी प्रकार का यूनियन संगठन तैयार अभी तक नहीं हो पाया था। संगठन का मुख्य उद्देश्य इनफ्लुएंसर के हक अधिकार एवं सोशल मीडिया में आने वाले दिक्कतों का वर्कशॉप के माध्यम से जानकारी प्रदान करना तथा समय-समय पर मीटअप इवेंट अवॉर्ड शो के माध्यम से एक मंच प्रदान किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में यूट्यूबर एसोसिएशन के गठन कर संगठन में एकजुटता का परिचय देते हुए विभिन्न क्षेत्रों में कार्य किया जाएगा।











कौशल गोस्वामी ने बताया की सोशल मिडिया रोजगार के लिए बहुत ही शानदार प्लेटफॉर्म हैं यूट्यूब से लाखो रूपये महीना कमाया जा सकता है पर जानकारी के आभाव से नये क्रिएटर सहीं दिशा में काम नहीं कर रहें हैं और साथ ही साथ यूनियन नहीं होने के कारण से सब संगठित भी नहीं हो पा रहे थे जिसके कारण क्रिएटर को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता था अब जब एक संगठन का निर्माण हो गया है तब सभी समस्याओ का समाधान आसानी से किया जा सकता है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here