Raigarh News: जिंदल फाउंडेशन ने विद्यार्थियों को बांटे कंप्यूटर शिक्षा प्रमाण पत्र

0
70

रायगढ़. सूचना एवं प्रौद्योगिकी के दौर में ग्रामीण क्षेत्र के छात्र—छात्राओं को कंप्यूटर शिक्षा से जोड़कर उनका भविष्य संवारने जिन्दल फाउंडेशन द्वारा कंप्यूटर शिक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। किरोड़ीमल नगर स्थित केंद्र में प्रशिक्षण सफलतापूर्वक संपन्न होने के अवसर पर 78 प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए।

जिंदल फाउंडेशन द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के छात्र—छात्राओं को कप्यूटर शिक्षा सुलभ कराने के लिए प्रोजेक्ट उड़ान की शुरुआत की गयी है। इसका प्रशिक्षण सम्पन्न होने पर प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष सुनीता विश्वकर्मा ने विद्याथियों को उनके उज्जवल भविष्य के प्रति शुभकामनाएं देते हुए प्रशिक्षण सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिंदल फाउंडेशन के प्रति आभार जताया| जेएसपी रायगढ़ के सीएसआर प्रमुख रोचक भारद्वाज ने इस अवसर पर विद्यार्थी को प्रेरित करते हुए कंप्यूटर शिक्षा के माध्यम से अपना बेहतर भविष्य बनाने के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने जिंदल फाउंडेशन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे विभिन्न कार्यों से विद्यार्थियों को अवगत कराया तथा इसका लाभ लेने हेतु प्रेरित किया| विद्यार्थीयो को जिंदल फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही यशस्वी छात्रवृत्ति तथा ओपी जिन्दल छात्रवृत्ति के बारे में बताया गया तथा इसका अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, किरोड़ीमलनगर की प्रभारी प्राचार्या शांति खलखो ने विद्यार्थियों को परीक्षा पास कर प्रमाण पत्र प्राप्त करने की बधाई दी।











कार्यक्रम में उपस्थित पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष हरीकिशोर चंद्रा ने क्षेत्र में जिन्दल फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे जनहितैषी कार्यों की प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियों को शुभकामनायें दीं तथा नए बैच के विद्यार्थियों को प्रशिक्षण में नियमित रूप से उपस्थित रहने का आग्रह किया।

इस अवसर पर सीएसआर विभाग के जितेंदर घई ने विद्यार्थियों को ओपी जिंदल कम्यूनिटी कॉलेज द्वारा प्रदान किये गए प्रमाण पत्र की महत्ता बताते हुए कहा कि यह प्रमाण पत्र उन्हें हर क्षेत्र में काम आएगा। अब तक इस कंप्यूटर प्रशिक्षण से २५० से अधिक विद्यार्थी प्रशिक्षित हो चुके हैं।

इस अवसर पर मोहन विश्वकर्मा, गोपाल सिंह ठाकुर, पार्षद डोरीलाल, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष कमलेश साहू विद्यालय के सीनियर शिक्षक अजय सिन्हा तथा सीएसआर टीम उपस्थित रही।