Raigarh News: जिन्दल आदर्श भारती किरोड़ीमल नगर की छात्रा अदिति भगत ने मेरिट सूची में लहराया परचम

0
36

किरोड़ीमलनगर। विगत दिवस छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल, रायपुर द्वारा घोषित हाई स्कूल व हायर सेकेण्डरी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2023 में जिन्दल आदर्श भारती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, किरोड़ीमलनगर की कक्षा- 10वीं की छात्रा कु. अदिति भगत ने 98 प्रतिषत अंक अर्जित कर छ.ग. माध्यमिक षिक्षा मण्डल के मेरिट सूची में 4था स्थान प्राप्त कर पूरे नगर, जिला एवं छ.ग. का नाम रोषन किया है।

 

















विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में विद्यालय से कुल 162 विद्यार्थी (अंग्रेजी व हिन्दी माध्यम) सम्मिलित हुए, जिसमें 122 प्रथम श्रेणी, 28 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। इसी प्रकार हायर सेकेण्डरी बोर्ड परीक्षा में कुल 194 विद्यार्थी में प्रथम श्रेणी 157 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी 31 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। कक्षा-10वीं में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की संख्या 11 तथा 85 प्रतिषत से अधिक अंक करने वाले 14 विद्यार्थी रहे। कक्षा- 12वीं में 90 प्रतिषत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 2 विद्यार्थी तथा 85 प्रतिषत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले कुल 17 विद्यार्थी रहे।

उक्त उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम पर हर्ष व्यक्त करते हुए श्री विजय कुमार अग्रवाल, चेयरमेन (आदर्श भारती शिक्षण समिति, किरोड़ीमलनगर) ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएँ व बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि शिक्षा व्यक्ति के जीवन में लक्ष्य को निश्चित करके उसके वर्तमान एवं भविष्य को पोषित करती है।

विद्यालय के सी.बी.एस.ई. बोर्ड के प्राचार्य एवं शैक्षणिक प्रमुख श्री सतीश कुमार पाण्डेय ने इस उल्लासपूर्ण अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए समस्त छात्र-छात्राओं, शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं पालकों को शुभकामनाएँ प्रेषित करते हुए कहा कि किसी भी विद्यालय का उन्नत शैक्षिक परिणाम उस विद्यालय के विद्यार्थियों की रुचि व लगन, शिक्षक-षिक्षिकाओं के अथक परिश्रम एवं पालकों के सहयोग से ही संभव है।
विद्यालय के प्रबंध निदेषक एवं वित्त प्रभारी श्री प्रणय कुमार अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को बधाई व शुभकामना देते हुए कहा कि कठोर परिश्रम व धैर्य का फल मीठा होता है। उन्होंने भविष्य में बेहतर परीक्षा परिणाम लाने हेतु शिक्षक-शिक्षिकाओं का आह्वान किया तथा विद्यार्थियों को मेहनत व लगन से प्रयास करने की प्रेरणा दी।

विद्यालय के हिन्दी माध्यम (छ.ग. बोर्ड) के प्रभारी प्राचार्य श्री संजय कुमार शर्मा ने विद्यार्थी एवं पालकों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि षिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है, जो हमें सफलता की ओर अग्रसर करता है। षिक्षा ही संसार में श्रेष्ठ बनाती है सिर्फ किताबी ज्ञान ही षिक्षा नहीं होता अपितु हमारा मानसिक विकास भी सफलता के लिए आवष्यक है।

विद्यालय के अंग्रेजी माध्यम (छ.ग. बोर्ड) की प्रभारी प्राचार्य श्रीमती प्रियंका जैन ने कहा कि षिक्षा के माध्यम से ही मनुष्य में ज्ञान का प्रसार होता है। इंसान की बुद्धि का विकास षिक्षा अर्जित करने से ही होता है और हमारा विद्यालय छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु कृतसंकल्पित है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here