Raigarh News: बकायेदारों के खिलाफ कुर्की वारंट जारी करें-कमिश्नर मिश्रा… 31 मार्च तक जमा कर अतिरिक्त भार से बचें

0
65

रायगढ़ टॉप न्यूज 21 मार्च। निगम कमिश्नर श्री संबित मिश्रा ने सोमवार को राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने बकायेदारों के विरुद्ध कुर्की वारंट जारी करने और नल कनेक्शन काटने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

सबसे पहले सहायक कर निरीक्षकों से वार्ड वार राजस्व वसूली की जानकारी ली गई। इस दौरान मार्च के महीने में भी कम वसूली करने वाले सहायक राजस्व निरीक्षक पर नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने दिए गए लक्ष्य को जारी वित्तीय वर्ष के आखिरी माह में यानी 31 मार्च तक सत प्रतिशत नहीं करने पर कार्रवाई करने की बात कही। कमिश्नर मिश्रा ने कहा कि सभी सहायक कर निरीक्षकों को अपने अपने वार्ड में बकायेदारों की सूची अनुसार भ्रमण करना है। उन्हें संपत्ति कर, जलकर नहीं जमा करने पर कार्यवाही से अवगत कराने के निर्देश दिए। कमिश्नर श्री मिश्रा ने 31 मार्च तक दिए गए लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने की बात कही। इसी तरह बकायेदारों को पूर्व में नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद भी बकायेदारों द्वारा संपत्ति कर, जलकर जमा नहीं किया गया। ऐसे बकायेदारों के विरुद्ध कुर्की वारंट जारी करने एवं नल कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए। सभी सहायक निरीक्षकों को संपत्ति कर एवं चलकर जल कर की वसूली की स्थिति की जानकारी उपायुक्त श्री सुतीक्षण यादव ने दी। इस दौरान उपायुक्त श्री यादव ने संपत्ति कर एवं जलकर जमा करने एवं अतिरिक्त भार से बचने के लिए लोगों को प्रेरित करने की बात कही।











31 मार्च तक जमा कर अतिरिक्त भार से बचें
निगम प्रशासन ने निगम क्षेत्र अंतर्गत निवासरत सभी संपत्ति कर एवं जलकर दाताओं से अपील की है कि 31 मार्च तक संपत्ति एवं जल कर जमा करने पर अतिरिक्त भार नहीं लगेगा। 31 मार्च के बाद संपत्ति कर एवं चलकर जमा करने पर अतिरिक्त भार लगाया जाएगा, जिससे संपत्ति एवं जलकर की राशि में बढ़ोतरी होगी। इससे उन्हें आर्थिक क्षति भी होगी। इसी तरह कुर्की एवं नल कनेक्शन काटने की कार्यवाही भी की जाएगी।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here