Raigarh News अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस: कलेक्टर  सिन्हा ने दिलायी नशामुक्ति के लिए शपथ…अधिकारी-कर्मचारियों के साथ जनसामान्य ने भरा संकल्प पत्र

0
31

नशामुक्ति के लिए जिलेभर में हुआ आयोजन

रायगढ़ टॉप न्यूज 26 जून 2023। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर कलेक्टोरेट परिसर में अधिकारी एवं कर्मचारियों को नशामुक्ति की शपथ दिलायी। इस मौके पर पर उपस्थित सभी ने शपथ लेते हुए कहा कि अपने छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनाने, अपने परिवार में हर्षोल्लास रखने, तन, मन, धन को सुदृढ़ बनाने, पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए सभी वर्ग के व्यक्तियों में नशापान के दुष्परिणामों को प्रचारित कर यथा संभव नशा पीडि़तों से व्यक्तिगत संपर्क कर उन्हें नशामुक्ति के लिए प्रेरित करेंगे। उप संचालक समाज कल्याण द्वारा जानकारी दी गई कि कलेक्टोरेट के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ ही जनसामान्य ने नशापान के विरूद्ध संकल्प शपथ पत्र भरा। इसके अलावा एनएसएस के बच्चों ने विभिन्न स्थानों में नुक्कड़-नाटक के माध्यम से नशामुक्ति के लिए लोगों को जागरूक किया।












उल्लेखनीय है कि समाज कल्याण संचालनालय, रायपुर छत्तीसगढ़ द्वारा 26 जून 2023 को अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य नशापान करने की प्रवृत्ति पर प्रभावी नियंत्रण तथा समाज में नशामुक्ति के पक्ष में नकारात्मक वातावरण निर्मित किया जाना है।

नशामुक्ति के लिए जिलेभर में हुआ आयोजन
अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस के अवसर पर जिले के विकासखण्डों में नशामुक्ति के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक किया गया। कलेक्टोरेट के अलावा स्वास्थ्य विभाग, जिला पंचायत के साथ विभिन्न जनपद पंचायत में भी नशामुक्ति पर शपथ कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके साथ ही जिले के ग्राम-बासडांड, तोलमा, लारीपानी, चंवरपुर, सिहारधार, लमडांड, खार, घरघोड़ा, झरन सहित अन्य विभिन्न ग्रामों में नशामुक्ति के संबंध में रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here