Raigarh News : जैन मुनि की हत्या के विरोध में जैन समाज और सर्व हिन्दू समाज ने किया जिहादी मानसिकता का पुतला दहन

0
32

रायगढ़ टॉप न्यूज 13 जुलाई 2023। विगत 5 जुलाई बुधवार को कर्नाटक के बेलगावी की चिकोडी में दिगम्बर जैन मुनि आचार्य श्री काम कुमार नंदी जी की नृशंश हत्या कर उनके शरीर के टुकड़े करके बोरवेल में डाल दिये गए ।

इस घटना से सम्पूर्ण देश की हिन्दू भावनाएं आहत हुई हैं तथा सभी स्थानों पर धरना प्रदर्शन एवं ईन जिहादी मानसिकता के लोगों का पुतला दहन जैन समाज के लोगों द्वारा सर्व हिन्दू समाज के साथ मिलकर किया जा रहा है । उसी कड़ी में आज रायगढ़ के गांधी प्रतिमा चौक में भी दोपहर 3 बजे से भीड़ जुटनी शुरू हो गई जो कि जैन मुनि को न्याय दिलाने की मांग करती दिखी । पुतला दहन से पहले सभा को संबोधित करते हुए जैन समाज के प्रमुख ने इस घटना की कड़ी से कड़ी निंदा करते हुए दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने का सरकार से आह्वाहन किया तथा उनके द्वारा बताया गया कि किस तरह जैन समाज शांति का पाठ विश्व को पढ़ाते हुए अपना दायित्व समाज के प्रति निर्वहन कर रहे हैं, विश्व हिन्दू परिषद के वक्ता द्वारा पिछले कुछ वर्षों में भारत देश व भारत देश से बाहर जैन मुनियों व संतों को तथा जैन मंदिरों को टारगेट करके किये जा रहे हमलों की तरफ सभी का ध्यान आकृष्ट कराया तो वहीं बजरंग दल के वक्ता ने ऐसे जेहादियों को फांसी देने तथा जैन समाज के संतों व मुनियों को संरक्षण देने की मांग सरकार से की ।











जैन समाज के प्रमुखों से बात करने पर उनके द्वारा महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम ज्ञापन देने की बात कही गई जिसमें जैन साधु संतों को सुरक्षा देने के साथ साथ भविष्य में इस तरह की घटना फिर दोबारा ना हो इस पर पर आग्रह पूर्वक विचार करने की मांग किया जावेगा ।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here