Raigarh News: आप सफल होंगे तो हमारा प्रयास सार्थक होगा-संभागायुक्त डॉ.अलंग

0
21

मुख्यमंत्री यूथ सेंटर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के बीच पहुंचे संभागायुक्त व कलेक्टर, बच्चों का बढ़ाया मनोबल
जल जीवन मिशन के कार्य में लापरवाही पर दो लोगों को शो-काज नोटिस

रायगढ़, 2 मार्च 2023/ इस केन्द्र की शुरूआत इसलिए की गई है ताकि आपको यही पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बेहतर मार्गदर्शन मिले, आप सभी इसका भरपूर लाभ उठायें। जब आप सफल होंगे तो हमें सबसे ज्यादा खुशी होगी तथा हमारा प्रयास सार्थक होगा। यह बातें संभागायुक्त डॉ.संजय अलंग ने पुसौर के मुख्यमंत्री यूथ सेंटर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों से कही। वे सेंटर के निरीक्षण में पहुंचे थे। यहां उन्होंने छात्रों के अध्ययन-अध्यापन के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने छात्रों से सीधा संवाद भी किया। निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त डॉ.अलंग ने यूथ सेंटर के लैब व लाईब्रेरी का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां इंटरनेट की सुविधा के साथ मासिक पत्रिकाएं भी उपलब्ध करवाने के लिए निर्देशित किया।











संभागायुक्त डॉ.अलंग ने सूपा के आंगनबाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने नन्हे बच्चों से मुलाकात की तथा आंगनबाड़ी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बच्चों के पोषण आहार तथा स्वास्थ्य जांच के बारे में जानकारी ली। सभी बच्चों के पोषण स्तर की नियमित जांच करने तथा कुपोषित बच्चों पर विशेष रूप से ध्यान देने के निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिए।


मुंगफली उगा रहे किसान के खेत में पहुंचे संभागायुक्त, किया उत्साहवर्धन
निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त डॉ.अलंग सूपा के किसान श्री भुनेश्वर पटेल के खेत पहुंचे। श्री पटेल 10 एकड़ में मुंगफली की खेती कर रहे है। उन्होंने कहा कि वे पहले इस जमीन पर रबी में भी धान की खेती करते थे। लेकिन अब वे शासन की योजनाओं का लाभ लेकर मुंगफली की खेती को अपनाया है। संभागायुक्त डॉ.अलंग ने इसकी सराहना करते हुए कहा कि दूसरे किसान भी इससे प्रेरित होंगे।

जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही, दो को शो-काज नोटिस
संभागायुक्त डॉ.अलंग पुसौर विकासखण्ड के ग्राम-तडोला में जल जीवन मिशन के चल रहे कार्यों के अवलोकन में पहुंचे। यहां उन्होंने ओव्हर हेड टैंक के साथ ग्रामीणों के घर जाकर नल कनेक्शन विस्तार का काम देखा तथा लोगों से फीडबैक भी लिया। यहां ग्रामीणों द्वारा काम में लापरवाही की शिकायत की गई। जिसको लेकर संभागायुक्त ने नाराजगी जतायी व संंबंधित सब इंजीनियर व थर्ड पार्टी एजेंसी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने की यह महत्वपूर्ण योजना है इसमें लापरवाही नहीं चलेगी।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here