Raigarh News: कोरोना से लड़ने पूरी तरह तैयार स्वास्थ्य अमला, कोविड नियमों का पालन करें नागरिक – डॉ भानू पटेल

0
20

रायगढ़ टॉप न्यूज 22 अप्रैल 2023/ प्रभारी सीएमएचओ डॉक्टर भानु पटेल ने मिडिया को बताया की जिला प्रशासन के निर्देश पर कोविड से निपटने की पूर्ण तैयारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा कर ली गई है बशर्तें आम जनता भी स्वयं से सतर्क रहें। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि वर्तमान मे जिला अस्पताल मे कोई भी मरीज भर्ती नही हैँ, जिनमे कोविड पॉजिटिव के लक्षण दिखे हैँ उन्हे होम आईसोलेशन मे रखा गया है और वे जल्द रिकवर भी कर रहे हैँ।

वैक्सीन कि वजह से हालत बेहतर –
डॉ भानु पटेल ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण इस बीमारी मे ढाल कि तरह कार्य कर रही है। टीका लगने के बाद यदि कोई व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो भी रहा है, तो कम से कम यह तो निश्चित है की यह जानलेवा साबित नहीं हो रहा, पॉजिटिव जरूर निकल रहे हैँ लेकिन समान्य सर्दी ,खांसी के लक्षण जैसे ही हैँ, और सामान्य ईलाज मे भी स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहा है। डॉ पटेल ने कहा कि हमारे द्वारा ब्लॉक लेवल पर डॉक्टरों कि टीम मुस्तैद कर गई है। वर्तमान मे जिला चिकित्सालय मे एक भी व्यक्ति एडमिट नही हैँ, पहले 02 एडमिट थे वे भी डिस्चार्ज हो चुके हैँ, अभी के डेट मे जो भी पॉजिटिव मरीज हैँ सभी होम आइसोलेटेड हैँ।











मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जनता से की अपील
डॉ भानु पटेल ने जिले की जनता से अपील करते हुए कहा है कि वो खुद से भी सतर्कता बरतें, भीड़-भाड़ वाले इलाकों मे जाने से बचें, मास्क का उपयोग करें और बार बार हाथ को अच्छे से धोएं। अभी वैवाहिक सीजन चल रहा है इसमे भी लापरवाही ना बरते एवं डिस्टेंस निर्धारित कर सुरक्षित रहें। साथ ही जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि फिल्ड लेबल पर पर्याप्त मात्रा मे एंटीजन देकर रखे हैँ, आरटीपीसीआर टेस्ट भी कर रहे हैँ और साथ ही सभी chc सेंटर मे 10 – 10 बेड की तैयारी कर के रखें हैँ हम निश्चित ही इस जंग को पुनः जीतने मे सफल होंगे.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here