Raigarh News: दिव्य शक्ति द्वारा चलाए जा रहे निशुल्क मेहंदी क्लास का 105 दिनों के प्रशिक्षण के बाद हुआ सर्टिफिकेट देकर समापन

0
33

रायगढ़ टॉप न्यूज 4 मार्च। दिव्य शक्ति द्वारा निशुल्क मेहंदी प्रशिक्षण कराया जा रहा है जिसमें 105 लड़कियों को प्रशिक्षण मेहंदी ट्रेनर द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है। सभी युवतियों में मेहंदी सीखने की एक अलग उत्साह उमंग देखा जा रहा है सैकड़ों की तादाद में लड़कियां दिव्य शक्ति से जुड़ रही हैं। यह प्रशिक्षण की क्लास गोगा मिल इलाके में सिखाया जा रहा है जिसमें सबसे पहले ट्रेनर द्वारा लड़कियों को कॉपी में ड्राइंग करके सिखाया जाता है उसके बाद ही हाथों में लगाकर बताया जाता है।

मेहंदी ट्रेनर अंजू अग्रवाल, शहर में काफी प्रसिद्ध हैं मेहंदी लगाने के क्षेत्र में, आजकल मेहंदी लगाना भी फैशन का दौर चल पड़ा है अलग-अलग डिजाइनओं की मेहंदी हाथों पर लगाई जाती है सीजन ही नहीं ऑन सीजन भी मेहंदी का प्रचलन है।












लड़कियां मेहंदी की क्लास में बहुत ही कम समय में अच्छे से अच्छे मेहंदी लगाना सीख चुकी हैं हर प्रकार की डिजाइन लगा रही हैं। जिससे तमाम लड़कियां लोगों के घरों पर जाकर सुंदर सुंदर मेहंदी लगा रही हैं। यह मेहंदी के क्लास बालिकाओं को आत्म निर्भर बना रहा है परिवार वालों का भी सहयोग कर रहे हैं अपनी भी पढ़ाई लिखाई के खर्च आराम से उठा रहे हैं जिससे वो बेहद ही खुश है दिव्य शक्ति को धन्यवाद और आभार ज्ञापित कर रही हैं।

जिसमें 70 लड़कियां मेहंदी लगाने में पारंगत हो चुकी हैं 2 मार्च को शाम 5:00 बजे गोगा मंदिर में सभी लड़कियों को सर्टिफिकेट लेकर उनका उत्साहवर्धन किया दिव्य शक्ति के अध्यक्षा कविता बेरीवाल ने सभी की उज्जवल भविष्य की कामना की तथा निरंतर कार्य करने को कहा। जूटमिल मोहल्ले में भी मेहंदी की कार्यशाला कुछ समय में शुरू की जाएगी।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here