Raigarh News: दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षा को चार दिन शेष… 11 थाने व पुलिस चौकियों में भेजे गए प्रश्नपत्र

0
32

रायगढ़. माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा 1 मार्च से शुरू होगी। दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षाओं को अब लगभग चार दिन शेष रह गए हैं। गुरुवार से जिले के स्कूलों को प्रश्नपत्र भेजे गए हैं। पहले दिन खरसिया, घरघोड़ा, तमनार, लैलूंगा, धरमजयगढ़ जैसे ब्लॉकों में प्रश्नपत्र बांटे गए। जिले के साथ सारंगढ़, बरमकेला, रायगढ़, पुसौर के ब्लॉक के बचे हुए स्कूलों के लिए शुक्रवार को भी प्रश्न पत्र बांटे जाएंगे। प्रश्नपत्र संबंधित थानों में रखे जाएंगे। परीक्षा के कुछ घंटे पहले केन्द्राध्यक्ष की मॉनिटरिंग में प्रश्नपत्र स्कूलों में लाए जाएंगे। चक्रधर नगर स्कूल से प्रश्न पत्रों को सेंटरो में भेजा है।

दसवीं में 14, 587 और बारहवीं में 13 हजार 58 स्टूडेंट्स
परीक्षा प्रभारी सहायक संचालक केके स्वर्णकार ने बताया कि 10वीं में 14 हजार 587 और 12वी में 13 हजार 58 स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे। उन्हें उत्तरपुस्तिकाओं का वितरण किया जा चुका है, अब प्रश्नपत्र माध्यमिक शिक्षा मंडल से आने के बाद अब वितरण किया जा रहा है। उसमें वेल्यूएशन शीट के साथ सारी गोपनीय सामग्री भी दी जा रही है, जिले में 146 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। पिछले वर्षों की तुलना में परीक्षा केन्द्र कम हुए हैं।











11 थाने व पुलिस चौकियों में भेजे गए प्रश्नपत्र
गुरुवार को घरघोड़ा के 8, तमनार के 8, लैलूंगा के 12, धरमजयगढ़ के 20, खरसिया में 28 स्कूलों इस तरह 76 स्कूलों के लिए करीब 11 थाने और चौकियों में प्रश्नपत्र ले जाए गए। गुरुवार को चक्रधर नगर हायर सेकंडरी स्कूल से ही लोगों को प्रश्न पत्र भेजे गए हैं। उन इलाकों के संबंधित थाने के पुलिस कर्मियों के साथ वहां के शिक्षक भी समन्वय केन्द्र में आए हुए थे । बसों से प्रश्नपत्र ले जाए गए। इसे बाकायदा पेटी में सीलकर दिया गया है, यह परीक्षा होने तक पुलिस अभिरक्षा रखा जाएगा।

सीबीएसई मुख्य विषयों की परीक्षाएं आज से
सीबीएसई की परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हो जाएगी, इसमें पहला पेपर 12वीं कक्षा के अंग्रेजी का होगा। 27 फरवरी से 10वीं की अंग्रेजी परीक्षा होगी । कोरोना संक्रमण के बाद सीबीएसई इस बार बोर्ड परीक्षा फरवरी में ही शुरू कर रहा है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here