Raigarh News: पंचायत सचिवों के हड़ताल का समर्थन करने मंच पर पहुचें पूर्व विधायक विजय अग्रवाल

0
24

रायगढ़ टॉप न्यूज 2 मई। छत्तीसगढ़ में पिछले 47 दिन से प्रदेश के ग्राम पंचायत सचिवों ने अपने नियमितीकरण की मांग को ले कर छत्तीसगढ़ सरकार के विरूद्ध मोर्चा खोल कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये है इस बीच सचिवों ने हड़ताल को व्यापक रूप देते हुए क्षेत्रीय विधायकों के समक्ष ज्ञापन पत्र सौंपने के साथ ही राजधानी रायपुर में भी अपनी उपस्थिती दर्ज कराई है। लेकिन भूपेश बघेल सरकार ने इनकी मांग को दरकिनार करते हुए अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। प्रदेश में पंचायत सचिवों ने भूपेश बघेल सरकार की वादा खिलाफी से आक्रोशित और मायुस होकर एक बार भी ग्राम पंचायतों का कामकाज बन्द कर हड़ताल पर बैठ गए है, जिसके कारण ग्राम पंचायतों का विकास कार्य प्रभावित हो रहा है शासन की महत्वकांक्षी योजनाओं के कार्य ठप होने से ग्राम जन परेशान है।

प्रदेश पंचायत सचिव संघ के बैनर तले पुसौर ब्लाक मुख्यालय में क्षेत्र के सचिवों ने क्रमिक भूख हड़ताल प्रारम्भ कर दिया है पुसौर में सचिव के भूख हड़ताल का समर्थन करने रायगढ़ के पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने पुसौर जनपद परिसर स्थल में पहुचं कर सचिवों के प्रति सहानुभूति प्रकट कर हड़ताल का समर्थन किया एवं कहा ग्राम पंचायत सचिवों की शासन के सभी योजनाओं को क्रियान्वित करने में अहम भूमिका रहती है। पंचायतों के सभी कार्य ग्राम पंचायत सचिवों पर निर्भर होते है इसके बावजूद भी इन्हे भुखें प्यासे हड़ताल में बैठना पड रहा है तो आम जनता के प्रति सरकार का रूख कैसा होता ?











उन्होनें कहा गत विधानसभा चुनाव के समय नवम्बर 2018 में कांग्रेस ने नियमितीकरण का वादा किया था जो 2 वर्षों तक भूपेश सरकार ने इस दिशा में कोई पहल नहीं की तब 26 दिसम्बर 2020 से पंचायत सचिवों ने प्रदेश व्यापी हड़ताल की। 22 जनवरी 2021 को मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर पंचायत सचिव संघ के प्रदेश पदाधिकारिओं को चर्चा के लिए बुलाया और स्वयं उन्हें आशवासन दिया कि दिसम्बर 2022 तक उनका नियमितीकरण कर दिया जायेगा इस आशवासन के बाद सचिवों ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी लेकिन अब तक कुछ नहीं किया जिससे बाध्य होकर सचिवों को पुनः हड़ताल पर जाना पड़ा एक मुख्यमंत्री द्वारा अपने कहे पर भी अमल न करना घोर अलोकतांत्रिक एवं अवांछनीय है।

पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि उनकी सरकार बनने पर प्रदेश के सभी पंचायत सचिवों का नियमितीकरण किया जायेगा लेेकिन अपने अन्य वादों की तरह इस वादे को भी पूरा करने में सरकार साढे चार वर्ष बीत जाने के बाद भी नाकाम रही। इससे यह प्रमाणित होता है कि चुनाव के समय कांग्रेस का घोषण पत्र सिर्फ और सिर्फ जनता को भ्रमित करने झूठ का पुलिंदा होता है जो निन्दनीय है। हड़ताल में शामिल सचिव संघ के जिला अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण साव एवं विकास खण्ड अध्यक्ष अलेख शर्मा सहित समूचे सचिवों ने पूर्व विधायक विजय अग्रवाल के प्रति आभार व्यक्त किया। पूर्व विधायक विजय अग्रवाल के साथ हड़ताल स्थल में नगर पंचायत पुसौर के उपाध्यक्ष मोहित सतपथी उपस्थित थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here