Raigarh News: रायगढ़ के इतिहास में पहली बार हुई ऐसी अनोखी शादी…जिला जेल में बजी शहनाईया…युवक युवती का विवाह हुआ संपन्न

0
37

दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद था आरोपी युवक…पीएचडी होल्डर है दोनों

रायगढ़ टॉप न्यूज 4 अगस्त 2023। रायगढ़ जिला जेल के इतिहास में पहली बार किसी कैदी की जेल में विवाह संपन्न हुई है। रायगढ़ जिला जेल दुष्कर्म के मामले में कैद युवक की विवाह जेल में कराया गया। आरोपी युवक बीते 3 महीनों से दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद था। जिसकी आज धूमधाम से जिला जेल में विवाह कराई गई।











दरअसल उत्तर प्रदेश के गोंडा जिला के रहने वाले सूर्य प्रकाश तिवारी का परिचय खरसिया के रहने वाले युवती (आकांक्षा मिश्रा) से हुआ, जिसके बाद युवती से शादी का झांसा देकर युवक ने उससे दुष्कर्म किया। जिस पर युवती ने युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का शिकायत खरसिया थाने में दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से गिरफ्तार कर रायगढ़ जिला जेल भेज दिया था। लेकिन अब दोनों पक्षों को अपनी गलती का एहसास हुआ और आपसी मनमुटाव को परिजनों ने बात विचार से सुलह कर ली, और जिला न्यायालय में विवाह करने की अर्जी लगाई थी ,जिस पर न्यायालय ने युवक युवती को विवाह कराने का आदेश दिया था। रायगढ़ जेल के प्रभारी को दोनों युवक युवती के शादी विधि-विधान पूर्वक संपन्न कराया गया। विवाह के बाद युवक युवती के परिजन खुश है रायगढ़ के जेल प्रबंधन को शुक्रिया कर रहे हैं।

क्या कहते है जेलर
रायगढ़ जेल के जेलर S.P. कुर्रे का कहना है कि परिजनों द्वारा जिला न्यायालय में विवाह की अर्जी लगाई गई थी जिस पर न्यायालय के आदेश पर दोनों युवक युवती का विवाह कराई जा रही है दोनों युवक युवती पीएचडी होल्डर हैं और दोनों युवक युवती के उज्जवल भविष्य की कामना सभी कर्मचारियों ने की है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here