Raigarh News: कृषि उपकरणों की खरीदी में गड़बड़ी, शासी परिषद में मचा हंगामा, DMF की राशि से भुगतान का प्रस्ताव निरस्त

0
50

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 अप्रैल। रायगढ़ में डीएमएफ शासी परिषद की बैठक काफी हंगामेदार रही. बैठक में सदस्य जनप्रतिनिधियों ने डीएमएफ से कृषि और उद्यानिकी उपकरणों की खरीदी पर आपत्ति जताते हुए इस पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की मांग रख दी। जिस पर कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने सम्मानीय सदस्यों और जनप्रतिनिधियों की आपत्ति को देखते हुए कृषि उपकरणों की खरीदी का DMF की राशि से भुगतान का प्रस्ताव निरस्त कर दिया। DMF की राशि से कृषि उपकरणों की खरीदी पर पाबंदी लगा दी है।











दरअसल, रायगढ़ में शासी परिषद की बैठक हुई, जिसमें डीएमएफ से होने वाले विभिन्न विभागों के कार्यों का अनुमोदन होना था. इसी बीच जब कृषि उपकरणों की खरीदी और भुगतान का मामला आया तो शासी परिषद में शामिल जनप्रतिनिधियों ने इसका खुलकर विरोध किया. उन्होंने खरीदी के प्रस्ताव को सिरे से खारिज करते हुए कहा पहले भी कृषि उपकरणों की खरीदी हुई है, जिसमें सप्लाई किए हुए सामान घटिया क्वॉलिटी के निकले. उपयोग के पहले ही वे खराब हो चुके थे. खरीदी की प्रक्रिया भी संदेह के दायरे में रही है. इन सभी बातों को लेकर शासी परिषद में शामिल जनप्रतिनिधियों ने डीएमएफ से कृषि उपकरणों की खरीदी नहीं किए जाने को लेकर अड़े रहे और माहौल काफी हंगामेदार हो गया.

ज्ञातव्य हो कि पिछले वर्षों DMF की राशि से भारी पैमाने पर 30 से 35 करोड़ रूपए की राशि से कृषि उपकरणों की खरीदी की गई थी जिसमें काफी गड़बड़ी हुई थी जिसे लेकर जांच की मांग की गई थी।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here