Raigarh News: 50 करोड़ के विकास कार्यों को एमआईसी द्वारा दी गई स्वीकृति

0
270

नालंदा परिसर लाइब्रेरी निर्माण सहित रायगढ़ स्टेडियम में स्विमिंग पूल उन्नयन और डामरीकृत सड़क निर्माण संबंधित एजेंडा को दी गई मंजूरी

रायगढ़। सोमवार की शाम महापौर कार्यालय कक्ष में मेयर इन काउंसिल (एमआईसी) की बैठक हुई। बैठक में 29 एजेंडा पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान 50 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों को मंजूरी दी गई।











सबसे पहले 46 करोड़ 14 लाख की लागत से नालंदा परिसर लाइब्रेरी निर्माण सहित रायगढ़ स्टेडियम में स्विमिंग पुल उन्नयन कार्य संबंधित एजेंडा पर चर्चा की गई। चर्चा के उपरांत एजेंडा को सर्वसम्मति से पुष्टि की गई। इसके बाद इंदिरा गांधी वृद्धा पेंशन के पात्र आवेदन को स्वीकृत किया गया। एक करोड़ 99 लाख रुपए की लागत से इंडियन स्कूल से मेडिकल कालेज रोड से प्राची विहार तक बीटी सड़क निर्माण संबंधित एजेंडा पर चर्चा की गई। स्थल निरीक्षण के उपरांत एजेंडा को अगली बैठक में रखने की सहमति दी गई। इसी तरह 124.24 लाख की लागत शंकर टिंबर से बेनीकुंज तक बीटी सड़क निर्माण संबंधित एजेंडा की पुष्टि की गई। वार्ड क्रमांक 15 में अमरेंदु विला से बूढ़ीमाई मंदिर गेट तक स्टार्म वॉटर ड्रेन निर्माण कार्य को स्वीकृत किया गया।

 

इसी तरह कलेक्टर दर पर प्लेसमेंट कर्मचारियों की निविदा को आगामी निविदा होने तक स्वीकृति दी गई। कुशल और अकुशल और अर्धकुशल श्रमिकों के बढ़े हुए वेतन को स्वीकृत किया गया। इसके बाद विभिन्न वार्डों में निकले आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के पदों को स्वीकृति दी गई। इसी तरह जेसीबी 2 डी एक्स एवं जेसीबी 3डी एक्स की मरम्मत निविदा करने की स्वीकृति दी गई। सफाई संबंधित सभी जोन के टेंडर एवं स्वच्छता कमांडो के टेंडर को पुराने नियम के साथ नया टेंडर करने की सहमति दी गई। इसी तरह नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत जाति एवं मूल निवास उद्घोषणा के संबंध में सामान्य सभा होने तक प्राप्त आवेदनों को सामान्य सभा में रखना की स्वीकृति दी गई। मरीन ड्राइव पर स्थित नवनिर्मित दुकानों में मूलभूत सुविधा प्रदान करने के पश्चात किस्तों में किराया लेने की सहमति दी गई। बैठक में एमआईसी सदस्यों द्वारा एजेंडा से संबंधित किए गए सवालों के जवाब कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने दिए। बैठक में एमआईसी सदस्य विकास ठेठवार, शेख सलीम निआरिया, संजय देवांगन, संजय चौहान, रत्थु जायसवाल, अनुपमा शाखा यादव, रमेश भगत, राकेश तालुकदार एवं निगम के विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here