Raigarh News: निगम सफाई कामगारो की हड़ताल के कारण चरमराई सफाई व्यवस्था के बावजूद डेंगू से निपटने निगम सजग

0
34

रायगढ नगर निगम के सभी जागरूक पार्षदों ने जिला स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर डेंगू प्रभावित परिवारों से घर घर जाकर किया संपर्क

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 सितंबर 2023। रायगढ़ नगर निगम की महापौर जानकी काट्जू एवं आयुक्त सुनील कुमार चंद्रदवंशी के मार्गदर्शन में निगम के जागरूक जन प्रतिनिधियों ने सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से चलाने घर घर जाकर आग्रह किया वही डेंगू प्रभावित घरों में जाकर संपर्क किया और एहतियात बरतने जागरूक किया साथ ही सफाईकर्मी के हड़ताल पर सफाई व्यवस्था में स्वयं जागरूक होकर सहयोग प्रदान करने अपील किया है।












विगत एक सप्ताह से रायगढ निगम के सफाई कर्मचाती हड़ताल पर है जिससे सफाई व्यवस्था प्रभावित रही है वहीं इन दिनों डेंगू का प्रकोप भी बढ़ गया है । चूंकि डेंगू ,मच्छर से ही होता है और साफ सफाई न होना विशेष रूप से ठहरे पानी में ही इनकी वृद्धि होती है अतः लोगों को घर घर जाकर अपने घरों और आसपास पानी एकत्र न होने की सलाह दी गई। व इस रोग से निपटने और इसके लक्षणों के विषय मे बताया गया और आवश्यक दवाओं का वितरण भी किया गया।

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल में जाने से निगम प्रशासन द्वारा दूसरी सफाई टीम को भी सफाई बाबत रखा था और उन्हें सुरक्षा देने हेतु पुलिस से भी मदद ली थी लेकिन पूर्व के सफाई कामगारों ने विवाद कर दूसरी टीम को भी काम नहीं करने दिया व उन्हें काम से वापस लौटने पर मजबूर कर दिया। ऐसी स्थिति का सामना कर थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ रही है अतएव निगम आमजनों से अनुरोध भी करती है सफाई व्यवस्था दुरुस्त होते तक अपना सहयोग बनाए रखें।


आज के इस सफाई व स्वस्थ्य अभियान कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामन्त्री शाखा यादव, वार्ड पार्षद शेख सलीम निरारिया,अनुपमा यादव ,विकास ठेठवार,निगम के स्वास्थ्य प्रभारी दिनेश यादव रमेश ताती, कमलेश मिश्रा,डॉ टी जी कुलवेदी, डॉ भानुप्रताप पटेल,रंजना पैंकरा डी पी एम, डॉ कुणाल पटेल एवम वार्ड की मितानिन व स्थानीय जागरूक नागरिक उपस्थित रहे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here