Raigarh News: बूढ़ी माई मंदिर ट्रस्ट की जमीन का सीमांकन पूरा, 22 कब्जाधारियों के सामने नापजोख

0
34

रायगढ़. कोतरा रोड बूढ़ी माई मंदिर ट्रस्ट की जमीन का सीमांकन एक माह तक चला । मंगलवार को सीमांकन पूरा हुआ। आरआई और पटवारी इसकी रिपोर्ट तहसीलदार को देंगे। मंगलवार को बाकायदा सूचना जारी कर ट्रस्ट की जमीन पर कब्जा करने वाले 22 लोगों को उपस्थित रहने कहा था।

दोपहर 12 बजे के बाद जब ये लोग वहां उपस्थित हुए, तब सीमांकन शुरू हुआ। ट्रस्ट की जमीन के बड़े हिस्से पर नगर निगम का उद्यान, रुक्मणी विहार कॉलोनी की सड़क, अस्पताल और अघरिया सदन का कुछ हिस्सा, ओवर ब्रिज से रेलवे क्रासिंग के बीच 20 झोपड़ी बनाई गई है।











मंगलवार को जब आरआई, पटवारियों की टीम सीमांकन करने पहुंची तो पंचनामा रिपोर्ट में ट्रस्ट की जमीन पर पहले भी केस चलने और वैध रिकार्ड होने की बात कही। उसे भी पंचनामा में शामिल करने के लिए कहा, लेकिन आरआई, पटवारी ने कहा कि वह जब उसकी विस्तृत रिपोर्ट बनाएंगे, जो तहसीलदार को सौपेंगे। मंदिर ट्रस्ट की 7 एकड़ 30 डिसमिल जमीन है, जिसमें 22 लोगों का कब्जा है।

बेशकीमती जमीन के सीमांकन की प्रक्रिया एक साल पहले शुरू की थी। ट्रस्ट के सदस्यों के बार-बार गुहार लगाने के बाद सीमांकन प्रक्रिया शुरू की गई है। तहसीलदार लोमस मिरी ने बताया कि विस्तृत रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में कुछ कहा जा सकेगा। आरआई पटवारी ने सीमांकन प्रक्रिया पूरी कर ली है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here