Raigarh News: प्राकृतिक चिकित्सा उपचार शिविर में उमड़ रही भीड़

0
34

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 सितम्बर 2023। शहर के रेलवे स्टेशन स्थित मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में लॉयंस क्लब ऑफ रायगढ़ सिटी की अभिनव पहल से क्लब अध्यक्ष बजरंग अग्रवाल लेन्ध्रा के विशेष मार्गदर्शन में विगत 17 से 21 सितंबर तक पांच दिवसीय निःशुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्राकृतिक चिकित्सक डॉ छैल बिहारी शर्मा अपनी टीम के साथ सेवा जांच उपचार और सलाह दे रहे हैं।

विभिन्न बीमारियों का कर रहे उपचार 











डॉ छैल बिहारी शर्मा ने बताया कि इस पांच दिवसीय प्राकृतिक चिकित्सा शिविर के अंतर्गत मोटापा, कमर दर्द, घुटने का दर्द, शुगर, बीपी, कंधे का दर्द, कब्ज, डिप्रेशन, खांसी, ज्यादा सर्दी, कफ बनना सहित अनेक तरह की मुख्य परेशानियों की जांच कर इसे दूर करने के लिए प्राकृतिक ढंग से जांच – उपचार व सलाह दी जा रही है। ताकि लोगों का जीवन दीर्घायु हो और हमेशा स्वस्थ और प्रसन्नचित्त रहें

शिविर में उमड़ रही भीड़ 

शिविर के पहले ही दिन से स्वास्थ्य लाभ पाने लोगों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं यहाँ महिला व पुरुष के लिए अलग से चिकित्सा टीम की व्यवस्था की गई है। शिविर का समय सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। शिविर में स्वास्थ्य लाभ लेने दूर – दूर से महिला व पुरुष पहुँच रहे हैं। वहीं इस नेक सामाजिक सेवा की पहल से क्लब अध्यक्ष बजरंग अग्रवाल लेन्ध्रा व क्लब के सदस्यों की सराहना शिविर में आए लोग दिल से कर रहे हैं। इस शिविर को भव्यता देने में लॉयंस क्लब ऑफ रायगढ़ सिटी के सभी सदस्यगण जुटे हैं ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here