Raigarh News: समलाई मंदिर प्रांगण में 5 अगस्त से चलेगा अखंड “ॐ नमः शिवाय” का जाप

0
282

नेपाल से आए रुद्राक्षों से बनेगा पार्थिव शिवलिंग , समापन दिवस पर श्रद्धालुओ को बांटे जाएंगे अभिमंत्रित रुद्राक्ष

रायगढ़। शहर के राजा महल क्षेत्र में स्थित प्राचीन समलाई मंदिर प्रांगण में धर्म रक्षा समिति और हिंद सेवक समिति के सामूहिक तत्वाधान में आगामी 05 अगस्त से अखंड “ॐ नमः शिवाय” महामंत्र का जाप करवाया जाना निर्धारित किया गया है और समापन दिवस 12 अगस्त को अभिमंत्रित रुद्राक्ष श्रद्धालुओ को निशुल्क बांटे जायेंगे।











रायगढ़ में होने वाले इस अभूतपूर्व धार्मिक आयोजन की जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक विकास केडिया ने बताया कि हम हिंदुओं को पवित्र सावन मास में शिवभक्त अपने आराध्य भोले बाबा को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के धार्मिक अनुष्ठान करते हैं। इसी कड़ी में इस वर्ष धर्म रक्षा समिति और हिंद सेवक समिति के सामूहिक तत्वाधान में शहर के राजा महल क्षेत्र में स्थित प्राचीन समलाई मंदिर प्रांगण में नेपाल से विशेष रुप से मंगाए गए रूद्राक्षों से पार्थिव शिवलिंग तैयार किया जाएगा, जिसे वैदिक रूप जलाभिषेक कर 05 अगस्त से अखंड “ॐ नमः शिवाय” महामंत्र का जाप पूरे शास्त्रीय विधि विधान से किया जायेगा , जो 24 घंटे अनवरत जारी रहेगा। अनवरत चलने वाले इस जाप से पार्थिव शिवलिंग निर्माण में उपयोग में लाए गए रुद्राक्षों को अभिमंत्रित किया जायेगा, जिसे समापन दिवस पर सभी श्रद्धालुओं को वितरित कर दिया जायेगा।

आगे कार्यक्रम संयोजक केडिया ने पूरे रायगढ़ शहर के हिंदू भाई बहनों और शिवभक्तों से अपील करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम पूरे रायगढ़ अंचल के लिए गौरव का विषय है जिसमें सभी शिवभक्तों को उपस्थिति सादर प्रार्थनीय है जहां इस ऐतिहासिक धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होकर हम भगवान भोलेनाथ का सामूहिक पूजन, जलाभिषेक और अखंड जप कर अभीष्ट पुण्य फल प्राप्त कर सकते है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here