Raigarh News:  सफाई कार्य के निरीक्षण में निकले कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा

0
34

विभिन्न स्थानों का किया निरीक्षण, सफाई कार्य का लिया जायजा

मिशन मोड़ में सफाई कार्य करने निगम आयुक्त को दिए निर्देश
कलेक्टर ने लोगों को अपने आसपास जल जमाव से बचने एवं साफ-सफाई रखने को कहा











रायगढ़ टॉप न्यूज 18 सितम्बर 2023। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा सफाई कार्य का जायजा लेने आज शहर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किए। डेंगू संक्रमण के रोकथाम हेतु शहर में सफाई कार्य प्राथमिकता से किया जा रहा हैं। कलेक्टर सिन्हा शहर के विभिन्न स्थानों में चल रहे सफाई कार्य को देखते हुए वहां ब्लीचिंग पाउडर एवं उन इलाकों में फॉगिंग करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय एवं निगम आयुक्त सुनील कुमार चंद्रवंशी मौजूद रहें।

कलेक्टर सिन्हा मेन पोस्ट ऑफिस के पीछे, हण्डी चौक एवं केवड़ाबाड़ी स्कूल के पास हो रहे सफाई कार्य को देखा। उन्होंने सफाई कार्य में लगे अधिकारियों को सभी स्थानों में मिशन मोड़ में सफाई कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने हण्डी चौक में वहां के व्यापारी से बात करते हुए सभी हण्डी को उल्टे रखने एवं जल जमाव की स्थिति उत्पन्न न होने हेतु कहा। उन्होंने कहा कि जल-जमाव होने पर चालानी कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने केवड़ाबाड़ी स्कूल के पास के व्यापारियों से चर्चा कर कूलर के पानी की नियमित सफाई करने को कहा। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर सिन्हा ने व्यापारियों एवं जन-सामान्य से स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी का प्राथमिकता से पालन करने एवं सहयोग हेतु अपील की, ताकि शहर को डेंगू के प्रभाव को कम किया जा सकें।

कलेक्टर सिन्हा ने निगम आयुक्त को शहरों में साफ.-सफाई को लेकर निरंतर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निगम एवं स्वास्थ्य विभाग को संयुक्त रुप से निरीक्षण अभियान चलाने के निर्देश दिए। जिसमें सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों को जहां डेंगू के मरीज अधिक पाए गए हैं, उन स्थानों में सोर्स रिडक्शन की कार्यवाही करें। जहां पानी का ठहराव, खुली टंकी एवं जमा पाए जाने पर वहां चालानी कार्यवाही के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने टायर बेयरिंग, कबाड़ी जहां अनावश्यक कबाड़ होते हैं, ऐसे स्थानों में विशेष निरीक्षण के निर्देश दिए हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here