Raigarh News: रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर कलेक्टर और एसपी ने ली शांति समिति की बैठक

0
33

ट्रैफिक व्यवस्था में सहयोग के लिए समिति के वॉलंटियर रहेंगे तैनात

हथियारों का उपयोग और पावर जोन रहेगा प्रतिबंधित











पुलिस कंट्रोल में हुई बैठक, रूट चार्ट और व्यवस्थाओं को लेकर दिए गए जरूरी दिशा निर्देश

रायगढ़ टॉप न्यूज 27 मार्च 2023/ रायगढ़ शहर में 30 मार्च को रामनवमी पर निकलने वाली शोभायात्रा को लेकर कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा व एसपी श्री सदानंद कुमार ने संयुक्त रूप से पुलिस कंट्रोल रूम में शांति समिति की बैठक ली। नगर निगम आयुक्त श्री संबित मिश्रा, एडिशनल एसपी श्री संजय महादेवा, एसडीओपी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा भी शामिल हुए।

बैठक में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर सभी तैयारियों पर चर्चा की गयी तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आयोजन समिति को जरूरी दिशानिर्देश दिए गए। कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि रामनवमी की शोभायात्रा में तमाम जरूरी तैयारियां का विशेष ध्यान रखा जाए जिससे किसी प्रकार की अव्यवस्था या अप्रिय स्थिति न बने। पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार ने आयोजन समिति के सदस्यों से कहा कि शोभायात्रा के दौरान वॉलंटियर तैनात किए जाएं। जो यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने शोभायात्रा के दौरान संकरे रास्ते का उपयोग करने से बचने की सलाह दी।

पूरी यात्रा के दौरान व्यवस्थाओं के देखरेख के साथ सौहार्द्र बनाये रखने हेतु वालेंटियर रखने की बात भी समिति सदस्यों से कही। उन्होंने कहा कि शोभायात्रा के दौरान हथियारों के उपयोग पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। डीजे की आवाज माननीय सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार रखने के निर्देश भी दिए गए। जिससे बच्चों और बुजुर्गों को परेशानी न हो, साथ ही अस्पतालों के करीब इसका विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया गया। ड्रोन चलाने के लिए अनुमति लेने के निर्देश भी दिए गए। पुलिस अधीक्षक श्री कुमार ने कहा कि संयुक्त टीम द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। किसी प्रकार अप्रिय स्थिति न बने।

बैठक में सभापति नगर निगम श्री जयंत ठेठवार, श्री शेख सलीम नियारिया, श्री आशीष ताम्रकार, श्री दीपक पांडे, श्री गुरुपाल सिंह भल्ला, श्री गोपाल बोपोडिया, श्री आशीष यादव, श्री जितेन्द्र निषाद, श्री विक्रांत तिवारी, श्री जग्गू ठाकुर, श्री सौरभ अग्रवाल, श्री रवि पांडे, श्री पिंटू सिंह, श्री प्रवीण द्विवेदी, श्री नरेंद्र ठेठवार, श्री अमित यादव सहित आयोजन समिति के सदस्य व शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here