Raigarh News: बॉक्स क्रिकेट-बैडमिंटन कोर्ट से निखरेगी खिलाडिय़ों की प्रतिभा- वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी

0
72

वित्त मंत्री चौधरी ने 57 लाख की लागत से बने बॉक्स क्रिकेट बैडमिंटन कोर्ट एवं स्कूल बाउंड्री वॉल निर्माण का किया लोकार्पण

रायगढ़, 28 अक्टूबर 2024/ वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने रविवार की शाम गोरखा हाई स्कूल परिसर में 57 लाख 4 हजार की लागत से बने बॉक्स क्रिकेट, बैडमिंटन कोर्ट एवं बाउंड्रीवाल निर्माण का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बॉक्स क्रिकेट, बैडमिंटन कोर्ट से खिलाडिय़ों को अपनी खेल प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगी।























उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जी के नेतृत्व में लगातार विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर 12 लाख किसानों के खाते में 2 साल के बोनस के रूप में 3716 करोड़ रुपया ट्रांसफर करने का कार्य किया गया। 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से 21 क्विंटल धान खरीदी, प्रधानमंत्री आवास निर्माण की मंजूरी के साथ महतारी वंदन योजना को लागू करने का काम किया गया है। जिससे प्रत्येक महीने माता बहनों को 1 हजार रूपये की राशि ट्रांसफर किया जा रहा है।

रायगढ़ को एक नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए बहुत बड़े-बड़े प्रोजेक्टस को आगे बढ़ाया जा रहा है। नालंदा परिसर बनाने के लिए एनटीपीसी लारा से 42.56 करोड़ का एमओ किया गया है। इससे राष्ट्रीय स्तर की लाइब्रेरी का निर्माण होगा, जिससे हम सब के बच्चे, आने वाली पीढ़ी को एक नई ऊंचाई पर पहुंचने में सबको मदद मिलेगी और वे राष्ट्रीय पर अपना नाम रोशन कर सकेंगे। हॉर्टिकल्चर कॉलेज के काम को आगे बढ़ाया जा रहा है।

प्रयास विद्यालय जिसमें आठवीं क्लास के बाद बच्चों को 9 वीं क्लास से पढ़ाई के साथ आईआईटी, मेडिकल प्रवेश की तैयारी कराई जाती है। छत्तीसगढ़ के संभाग मुख्यालय से अलग पहली बार प्रयास विद्यालय की स्थापना रायगढ़ में हुआ है। आज बॉक्स क्रिकेट, बैडमिंटन कोर्ट स्थापित किया गया है, ताकि हमारे इस अंचल के बच्चे और खिलाड़ी यहां खेलकर अपनी प्रतिभा और तराश सकें। ऐसे ही क्षेत्र के विकास कार्यों को ज्यादा से ज्यादा और आगे बढ़ाया जाएगा।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, एमआईसी सदस्य शेख सलीम नियारिया, रमेश भगत, पार्षद पंकज कंकरवाल, सीनू राव, रूपचंद पटेल, नारायण पटेल, निर्मला विनोद पटेल, उमेश अग्रवाल, सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव, आयुक्त नगर निगम सुनील कुमार चंद्रवंशी, गोरखा हाई स्कूल के शिक्षक एवं स्टाफ क्षेत्र के गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here