Raigarh News: भवप्रीता डांस एकेडमी ने अहमदाबाद में मचाई धूम

0
31

अनंता सौम्या व अंशु ने अहमदाबाद नेशनल डांस फेस्टिवल में मचाया धमाल

रायगढ़ टॉप न्यूज 27 मई 2023। आज चारो तरफ बेटियो का ही जलवा कायम है चाहे वो पढ़ाई में हो खेलकूद में हो या फिर सांस्कृतिक आयोजनों में रायगढ़ की बेटियां जहा कदम रख रही है सफलता की दास्तां हर जगह लिख रही है। रायगढ़ की कलाकार और भवप्रीता डांस एकेडमी की बेटियां अनंता पांडेय सौम्या भारती और अंशु मानिकपुरी ने गुजरात अहमदाबाद के अनास अखिल नटराजन अंतर सांस्कृतिक संघ नागपुर मेंबर ऑफ इंटरनेशनल डांस काउंसिल सीआईडी पेरिस फ्रांस इंडिया 9 जी कलचरर नेशनल कॉन्टेस्ट एंड फेस्टिवल के अंतर्गत नृत्यारंभ डांस फेस्टिवल में हिप हॉप डांस केटेगिरी में अनंता और सौम्या में 12 राज्यो को प्रतिभागियों को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है वही अंशु मानिकपुरी और अनंता पांडेय ने कत्थक क्लासिकल सोलो केटेगिरी में भी तृतीय स्थान प्राप्त किया है।











गुजरात बड़ोदरा अमरावती धुले नागपुर जैसे राज्य से आए प्रतिभागियों के सामने यह उपलब्धि बहुत ही खास है छत्तीसगढ़ के लिए। छत्तीसगढ़ से केवल तीन बच्चियां ही इस नेशनल डांस फेस्टिवल में शामिल हुई थी। 28 मई को अहमदाबाद ट्रेन से तीनों विजय खिलाड़ी भवप्रीता डांस एकेडमी के डायरेक्टर साकेत पांडेय और जुंबा टीचर आंजनेय पांडेय के साथ वापस लौटेंगी। यहां यह बताना लाजिमी है कि अनंता पांडेय के कोरियोग्राफी में अंशु मानिकपुरी और सौम्या भारती ने पहली मर्तबा नेशनल डांस कंपीटिशन का हिस्सा बनी है और प्रथम और तृतीय स्थान प्राप्त की है।

अनंता जहां जाती हैं छत्तीसगढ़ के लिए ट्रॉफी जीतकर ही लाती है
रामलीला मैदान में स्थित भवप्रीता डांस एकेडमी की कोरियोग्राफर अनंता पांडेय महज 15 वर्ष की ही है लेकिन पिछले तीन वर्षो से अनंता जहा भी डांस कॉम्पिटिशन में गई है छत्तीसगढ़ के लिए 15 से 20 राज्यो के बीच से ट्रॉफी जीतकर लाई है। नेशनल डांस कंपीटिशन कटक में द्वितीय ,नेशनल डांस कॉम्पिटिशन जयपुर में ज्यूरी एवार्ड में प्रथम स्थान प्राप्त कर राज्योत्सव के दिन छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया था, उसके बाद नेशनल डांस फेस्टिवल रायगढ़ में आयोजित मधुगुंजन में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया था उसके बाद अब अहमदाबाद में हिप हॉप में प्रथम और कत्थक में तृतीय स्थान प्राप्त कर पूरे छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here