Raigarh News: रायगढ़-हमीरपुर मार्ग में बरतें सावधानी!

0
28

एक दर्जन से अधिक जंगली हाथियों का दल सड़क किनारे कर रहा विचरण…एक दर्जन से अधिक गांव में दहशत

रायगढ़। रायगढ़ वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम जुनवानी बंगुरसिया क्षेत्र के जंगलों में पिछले कुछ दिनों से एक दर्जन से अधिक जंगली हाथियों ने डेरा जमाया हुआ है। इसी क्रम में पिछले तीन दिनों से इन जंगलों में रहने वाले जंगली हाथियों के सुबह व शाम के समय सड़क में आ जाने की स्थिति से इस मार्ग में घंटों वाहनों के पहिये पूरी तरह थम से जा रहे हैं वहीं वन विभाग की टीम जंगली हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए गांव के ग्रामीणांे से जंगली हाथियों से दूरी बनाये रखने अपील भी की जा रही है।











इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह रायगढ़ हमीरपुर मार्ग में उस वक्त वाहनों के पहिये थम गए जब जंगलों से निकलकर करीब एक दर्जन हाथी सड़क पर आ गए। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। साथ ही साथ इस मार्ग में मौजूद लोग हो हल्ला करते हुए जंगली हाथियों को वापस जंगल में खदेड़ने का प्रयास करते रहे साथ ही साथ लोगों ने हाथियों का यह वीडियो भी अपने-अपने मोबाईल में कैद कर लिया। गांव के ग्रामीणों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार जंगली हाथियों का यह दल सड़क पर आ जा रहा है।

जंगली हाथी के सड़क में आ जाने की स्थिति में इस मार्ग में चलने वाले राहगिर भी अब दहशत के साये के इस मार्ग से गुजरते हैं वहीं सड़क में हाथी आने की जानकारी गांव के ग्रामीणांे के द्वारा वन विभाग को दिया जाता है जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर जंगली हाथियांे को वापस जंगलों की तरफ खदेड़ने में जुट जाती है।

बंगुरसिया क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक जंगली हाथियों की मौजूदगी से इस क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव में दहशत का माहौल भी निर्मित हो गया है। वन विभाग गांव-गांव में मुनादी कराकर ग्रामीणों को सावधानी बरतने की सलाह दे रहा है। इसके अलावा जंगली हाथियों के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचने की स्थिति पर उससे दूरी बनाये रखने अपील की जा रही ताकि जंगली हाथियों से किसी प्रकार की जनहानि की घटना घटित न हो।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here