Raigarh News: विज्ञान प्रदर्शनी में आशीष बडालिया ने मारी बाजी, बिना हेलमेट के गाड़ी शुरू नहीं का प्रोजेक्ट

0
139

 

अंकित और सोनल गोयल सबसे ज्यादा रुपये गिन कर नोट गिनो प्रतियोगिता के बने विजेता











रायगढ़। महाराजा श्री अग्रसेन जयंती में अग्रोहा भवन में विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया था। सिविल,मैकेनिकल,इलेक्ट्रॉनिक,इनफॉरमेशन और टेक्नोलॉजी आदि विषयों पर प्रतियोगियों को कोई प्रोजेक्ट बनाने थे। इस प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक विज्ञान के प्रोजेक्ट सामने आए। प्रतियोगियों ने तरह-तरह तरह की विज्ञान की चीज बनाई जैसे महिला सुरक्षा के लिए करंट सटीक, बिना हेलमेट के गाड़ी स्टार्ट न होने वाला प्रोजेक्ट, वॉटर प्यूरीफायर चार स्टेप के बाद शुद्ध पानी निकालना और वॉइस कमांड व्हीकल एक ऐसी गाड़ी जो ध्वनि से चलती हो आपकी आवाज से वह गाड़ी मूव करती थी। यह प्रोजेक्ट दर्शकों को बहुत ही आकर्षक लगा। इस प्रतियोगिता में ट्रैफिक डीएसपी रमेश चंद्र भी शामिल हुए उन्होंने सभी प्रतियोगियों का प्रोजेक्ट देखा और समाज के बच्चों की प्रतिभा की काफी सराहना की। आयोजन समिति के सदस्यों ने डीएसपी साहब को साल बनाकर उनका स्वागत किया। विज्ञान प्रदर्शनी में प्रथम स्थान आशीष अग्रवाल (बढ़ालिया) ने प्राप्त किया वहीं द्वितीय स्थान पर राघव बंसल एवं रवि कलानौरिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता के निर्णायकों में तृप्ति अग्रवाल,लता बंसल,शीतल विजय अग्रवाल, ममता गर्ग,ऋतु कलानोरिया,कीर्ति मोदी,स्मिता सिंघल, स्वेता अग्रवाल,नैना अग्रवाल, अशोक अग्रवाल और डॉ रोशन अग्रवाल शामिल थे इन्होंने बहुत ही सुंदर जजमेंट दिया। विज्ञान प्रदर्शनी का सफल संचालन प्रभारी आकाश अग्रवाल, भूमि अग्रवाल,संस्कृति अग्रवाल,पूजा साजन अग्रवाल एवं प्राची अग्रवाल द्वारा किया गया।

जयंती में बहुत ही आकर्षक प्रतियोगिता नोट दिनों में बड़ी संख्या में समाज के महिला पुरुष में हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में 100-100 की गड्डियां रखी गई थी और 1 मिनट का समय दिया गया था 1 मिनट में नोटों को गिनकर संख्या बतानी थी इसके पश्चात नोटों को मशीन द्वारा गिना जाता था। नोट दिनों पुरुष वर्ग में अंकित गोयल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 1 मिनट में 206 नोट गिनकर प्रथम स्थान बनाया। गौरव मोदी ने 205 और संजय अग्रवाल ने 196 नोट गिन कर दूसरा तीसरा स्थान प्राप्त किया। वही महिला वर्ग में सोनल गोयल ने शानदार 197 नोट गिन कर प्रथम एवं रानू मित्तल ने 173 और आभा गोयल ने 171 नोट दिनकर दूसरों तीसरा स्थान प्राप्त किया। नोट गिनो प्रतियोगिता बहुत ही आकर्षक प्रतियोगिता है जिसमें समाज के सदस्य बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं एवं बहुत मनोरंजन भी होता है इस प्रतियोगिता का संचालन मनोज अग्रवाल (होंडा),अजय बेरीवाल,संजय तायल और सरस गोयल ने किया।

प्रतियोगिताओं के रिजल्ट एवं कल होने वाले कार्यक्रम

महाराजा अग्रसेन जयंती आयोजन समिति के मीडिया प्रभारी प्रकाश निगानिया ने बताया की जयंती में सोमवार को ऑडिटोरियम के कार्यक्रम की शुरुआत होगी। जिसमें म्यूजिकल हाउजी, सुपर मॉम और डांस बैटल जैसे रंगारंग कार्यक्रम आयोजित होंगे। अग्रोहा भवन में सुबह रोली से दादी की आकृति बनाओ एवं बंदरवाल बना जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। श्री निगानिया ने हो चुकी प्रतियोगिताओं के रिजल्ट बताते हुए कहा की ट्राईसाईकिल रेस में दिव्यांश अग्रवाल, अनविका अग्रवाल और शिवम अग्रवाल, कार्टून ड्राइंग में राघव अग्रवाल,स्पर्श अग्रवाल और खुशी अग्रवाल, रंग भरो प्रतियोगिता में आरना अग्रवाल, आर्या गुप्ता और युगांश गर्ग, रुई से फूलवती बनाओ प्रतियोगिता में सुधा देवी सिंगल,विमला देवी और प्रेमलता मोदी, हम तुम कार्यक्रम में सुचिता विनोद गुप्ता, श्याम आदित्य तायल, स्नेहा पार्थ अग्रवाल और आशीष स्नेह गोयल, गेरू से अहोई बनानो में सोनल सिंगल, निकिता अग्रवाल और प्राची बंसल ने क्रमशः पहला दूसरा तीसरा स्थान प्राप्त किया।