Raigarh News: संस्कार स्कूल में आरोग्य सेतु हेल्थ कैंप का आयोजन

0
34

डॉ. स्नेहा चेतवानी व डॉ. अंकिता अवस्थी ने बच्चों का किया मेडिकल चेक-अप

रायगढ़ टॉप न्यूज 1 जुलाई 2024। शहर की प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल में डॉक्टर्स-डे के उपलक्ष्य में आरोग्य सेतु हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया। इसमें शहर की प्रसिद्ध व अनुभव डॉ. स्नेहा चेतवानी व डॉ. अंकिता अवस्थी ने सेवाएं दीं। उन्होंने प्राइमरी स्कूल के बच्चों को मेडिकल चेक-अप कर उन्हें स्वस्थ व हेल्दी रहने के लिए महत्वपूर्ण सलाह दी।

स्कूल के मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा ने बताया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता है। हमारे जीवन में स्वास्थ्य से महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। यदि हमारा शरीर स्वस्थ रहेगा, तभी हम किसी भी कार्य को कर पाएंगे। इसमें हमारे डॉक्टरों का महत्वपूर्ण योगदान होता है, डॉक्टर्स मरीज को नया जीवन देते हैं, इसीलिए उन्हें इस धरती का भगवान कहा जाता है। उन्होंने डॉक्टरों का स्वागत व अभिनंदन करते हुए डॉक्टर्स-डे की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए मोमेंटो भेंट किए।


स्कूल की प्राचार्य रश्मि शर्मा ने डॉक्टरों का स्वागत करते हुए इस कैंप में सेवाएं व सहयोग के लिए सभी का आभार जताया। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें और डॉक्टरों की सलाह के अनुरूप खान-पान व अन्य बातों को ध्यान रखें। कैंप में बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी उपस्थित थे, जिन्होंने स्कूल प्रबंधन की इस पहल की भरपूर सराहना की और समय-समय इसी तरह के आयोजन करते रहने की बात कही।

क्या कहती हैं डॉ. स्नेहा चेतवानी
संस्कार पब्लिक स्कूल सबसे अलग सोच की स्कूल है, यहां पढ़ाई के साथ साथ हेल्थ के प्रति भू जागरूकता पैदा की जाती है जो इसको स्पेशल बनाती है।
डॉ. स्नेहा चेतवानी
चिकित्सक और स्वास्थ्य सलाहकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here