Raigarh News: तेंदुआ खाल मामले में फरार आरोपी आकाश वर्मा पिथौरा से गिरफ्तार…एयर पिस्टल व बुलेट खोखा भी घर से हुआ था बरामद

0
271

रायगढ़। रायगढ़ जिला मुख्यालय में दो माह पहले एक मकान से तेंदुआ खाल, एयर पिस्टल और बुलेट खोखा मिलने के मामले में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने पिथौरा से गिरफ्तार कर रायगढ़ ले आई है। आरोपी के खिलाफ वन संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि तेंदुआ खाल के मामले में आरोपी के खिलाफ 02 मई को वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोपी आकाश वर्मा अभी तक फरार चल रहा था। आरोपी के पिथौरा में छुपे होनें की सूचना के बाद वन मंडलाधिकारी के दिशा निर्देश के बाद एक टीम बनाकर पिथौरा के जोगरा बरतुंगा खार गांव से आरोपी को गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया गया है। वन विभाग की टीम इस मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है, अभी तक आकाश वर्मा से पूछताछ नही की गई है और न ही बयान दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम की धारा 1972 9, 39, 44, 48, 52 दर्ज किया गया है।











क्या है पूरा मामला
वन विभाग की टीम ने गुरूवार 02 मई को शहर के सतीगुड़ी चैक से आगे बैकुंठपुर में शर्मा गली में आकाश वर्मा के घर में छापामार कार्रवाई करते हुए एक तेंदुए की खाल, एक नग एयर पिस्टल और बुलेट खोखा किया था। जिसे वन विभाग की टीम ने जब्त करते हुए वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया था। वन विभाग की इस कार्रवाई के दौरान आकाश वर्मा घर में नहीं मिला। जिसके बाद परिजनों से इस संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने इस मामले में कोई भी जानकारी नही होना बताया था।

बाथरूम के ऊपर कार्टून में मिला था खाल
वन विभाग की टीम को आकाश वर्मा के घर के बाथरूम के ऊपर एक कार्टून के अंदर तेंदुए की खाल था जिसकी लंबाई करीबन 5 फीट बताई गई थी। जो कि पूरी तरह सूख भी नही पाई थी जिससे अंदेशा जताया गया था कि उक्त तेंदुआ का खाल हाल फिलहाल का हो सकता है। लेकिन आकाश वर्मा के फरार हो जाने के उक्त मामले का पता नही चल सका था।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here