Raigarh News: नाली व सड़क बाधा कर ठेला गुमटी लगाने वालों पर होगी करवाई…शहर के सभी मुख्य सड़कों पर कराई गई मुनादी

0
845
रायगढ़ टॉप न्यूज 11 मई 2024। शहर के मुख्य सड़कों पर सड़क   एवं नालियों को बाधा कर ठेला गुमटी लगाने वालों एवं अन्य व्यवसाय करने वालों के खिलाफ सीधे तौर पर कार्रवाई की जाएगी। निगम प्रशासन द्वारा इसके लिए शनिवार को शहर के सभी मुख्य सड़कों पर मुनादी कराई गई है।
निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी के निर्देश पर शहर की सफाई एवं यातायात प्रभावित न हो और शहर के मुख्य सड़कों पर यातायात सुगम होने के साथ सफाई व्यवस्था बहाल हो इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। पूर्व में नाली के ऊपर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वालों के खिलाफ जब्ती एवं जुर्माने की कार्रवाई की गई की थी। इसी तरह शहर के सर्किट हाउस चौक, चक्रधर नगर चौक, चक्रधर नगर चौक रेलवे आरओबी, सतीगुड़ी चौक, स्टेशन चौक, गणेश तालाब चौक एवं मुख्य मार्गों पर ऐसी जगह जहां पर ठेला गुमटी लगाई जाती है, वहां पर मुनादी कराई गई है। मुनादी में साफ तौर पर सड़क एवं नाली, नाला बाधा नहीं करने की अपील की गई है। ऐसा करते पाए जाने पर निगम प्रशासन द्वारा जब्ती एवं जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह  सड़क किनारे सभी ठेला, गुमटी लगाकर व्यवसाय करने वालों को डस्टबिन रखने, सूखा एवं गीला कचरा को अलग-अलग देने और निगम के वाहनों को ही कचरा देने की अपील की गई है। सभी ठेला, गुमटी लगाने के साथ सड़क किनारे व्यवसाय करने वालों को कहीं पर भी कचरा फेंकने पर  जुर्माना एवं जब्ती की कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।
यातायात को सुगम इसलिए चलित ठेला का करें उपयोग 
निगम प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न चौक चौराहे, उद्यान एवं सार्वजनिक स्थानों को स्वच्छ रखने और यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए चलित ठेला एवं गुमटी का उपयोग करने की अपील की गई है। इसमें सड़क एवं नाला बाधा न करते हुए सुबह से शाम तक छोटे व्यवसायी अपना व्यवसाय करें और रात्रि के समय ठेला एवं गुमटी को अपने घर या सुरक्षित स्थान पर रखें। इससे उनके सामान भी सुरक्षित रहेगा और शहर की सफाई के साथ यातायात व्यवस्था भी सुगम रहेगा।
अवैध निर्माण पर की गई कार्रवाई 
सड़क किनारे अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ निगम प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है। इसमें ललित पाठशाला स्कूल रोड पर सड़क किनारे स्थाई निर्माण करने वाले दो ठेला को जेसीबी के माध्यम से हटाया गया। मरीन ड्राइव में सड़क किनारे अतिक्रमण कर स्थाई ठेला निर्माण को जेसीबी के माध्यम से उठाकर जब्ती किया गया। इसी तरह मरीन ड्राइव पर सड़क किनारे स्थाई निर्माण को भी हटाया गया। निगम प्रशासन की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here