Raigarh News : गबन का फरार आरोपी बिलासपुर के कोटा से गिरफ्तार…आरोपी माइक्रोफाइनेंस कंपनी में था फील्ड अफसर

0
65

ग्राहकों के लोन रकम जमा न कर हुआ था फरार, चौकी खरसिया में था अपराध दर्ज……

रायगढ़ टॉप न्यूज 29 मई 2023। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के निर्देश पर जिले के सभी लंबित गंभीर प्रकरण जिनमें गिरफ्तारियां नहीं हुई है उनकी समीक्षा कर लगातार आरोपियों की पतासाजी हेतु अभियान जारी है । इसी क्रम में पुलिस चौकी खरसिया के 6 माह पुराने अमानत में खयानत मामले के फरार आरोपी अनेश कुमार खांडे को चौकी खरसिया की पुलिस ने बिलासपुर जिले के कोटा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है । आरोपी अनेश कुमार खांडे SV क्रेडिट लाईन लिमिटेड माईकोफाइनेंस कंपनी में फील्ड अफसर था और अपने 2 साल के कार्यकाल में ग्राहकों से लोन का करीब ₹1,06,046 को गबन कर फरार हो गया था ।











पुलिस चौकी खरसिया में 10 नवंबर को कंपनी के ब्रांच मैनेजर संजय राठौर द्वारा आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि अनेश कुमार कंपनी में फील्ड ऑफिसर के पद पर करीब 2 साल से कार्यरत था । कार्य के दौरान मार्च 2022 में तथा उसके कुछ महीने पहले ग्राहकों द्वारा लोन की रकम ₹1,06,046 को कंपनी में जमा नहीं किया था । कंपनी द्वारा उक्त रकम को जमा करने कहने पर अनेश ने कुछ मोहलत मांगा और मोहलत समाप्त होने के बाद भी रकम जमा नहीं कर फरार हो गया, ब्रांच मैनेजर के आवेदन पर आरोपी अनेश कुमार खांडे पर धारा 408 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

एसडीओपी खरसिया निमिषा पाण्डेय के निर्देशन पर अपराध के इन्वेस्टिगेशन दौरान पूर्व में आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिए चौकी प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर बिलासपुर के कोटा में दबिश दिया गया था, इस दौरान आरोपी फरार मिला । चौकी प्रभारी द्वारा इलाके में मुखबीर तैनात कर रखा गया था जिनसे मिली सूचना पर आरोपी को बिलासपुर के कोटा थाना क्षेत्र से हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया । आरोपी अनेश कुमार खांडे पिता दिनेश खांडे उम्र 24 साल निवासी घोंघाडीह थाना कोटा जिला बिलासपुर (छत्तीसगढ़) को आज गबन के अपराध में गिरफ्तार कर जेएमएफसी खरसिया के न्यायालय पेश किया गया, जहां से प्राप्त जेल वारंट पर आरोपी को जिला जेल दाखिल किया गया है । आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर, प्रधान आरक्षक अशोक देवांगन, मनोज मरावी, आरक्षक मुकेश यादव की अहम भूमिका रही है ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here