Raigarh News: लाला की दुकान पर चाय की प्याली से उठा राजनीति का तूफान

0
26

“जलाराम की नमकीन” पपड़ी ने विविध विचारो के मध्य संतुलन बनाने में निभाई अपनी भूमिका
सुनील लेंध्रा की मौजूदगी में टिकट वितरण से लेकर मतदान जीत की हुई चर्चा

रायगढ़ :- स्टेशन चौक के समीप स्थित कांग्रेस कार्यालय के नजदीक जलाराम नमकीन प्रतिष्ठान राजनैतिक चर्चा का बड़ा केंद्र माना जाता है।इस प्रतिष्ठान का पोहा पापड़ी के साथ लाला की चाय का लुत्फ उठाने शहर की मशहूर शख्सियत सुनील लेंध्रा पहुंचे। सुनील लेंध्रा की मौजूदगी से देखते ही देखते यहां भाजपा कांग्रेस आप पार्टी के जुड़े नेताओ का जमावड़ा लगना शुरू हो गया मीडिया से जुड़ी हस्तियों एवम सामाजिक संस्थाओं से जुड़े प्रमुख लोगो के मध्य घंटो राजनैतिक चर्चाओ का दौर चला तो भाजपा से लेकर कांग्रेस आप बसपा की टिकट फायनल होने से लेकर मतदान तक चली चर्चा चुनाव परिणाम से जीत की चर्चा बाद रुकी l राजनैतिक दलों से जुड़े कद्दावर नेताओं के अपने अपने दावों ने आगामी विधान सभा चुनाव की चर्चा को लेकर माहौल को खुशनुमा बना दिया। इस चर्चा में कांग्रेस की ओर से प्रवक्ता हरे राम तिवारी ने कांग्रेस का पक्ष रखते हुए कहा इस बार प्रदेश में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनेगी। निगम में कांग्रेस से जुड़ी राजनीति की गहरी समझ रखने वाले पूर्व सभापति सलीम नियारिया ने कहा कांग्रेस की सरकार आम लोगो को सरकार साबित हुई है। कांग्रेस की राजनीति के जानकार वरिष्ठ पत्रकार स्तंभकार अनिल पांडेय ने चर्चा के दौरान यह बताया कि छग गठन के बाद कांग्रेस पहली बार सत्ता में आई और दिनो दिन मजबूत हो गई।











 

अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक प्रकाश नायक के करीबियों में एक एल्डरमैन राजेंद्र पांडेय ने बताया कि भूपेश सरकार ने किस तरह चुनाव जीतने के बाद जनता का दिल जीता। रामनवमी शोभा यात्रा आयोजन समिति से जुड़े पूर्व पार्षद आशीष ताम्रकार ने रामनवमी शोभा यात्रा की शुरुवात की चर्चा करते हुए बताया कि इस आयोजन ने दो विपरित विचार धारा के राजनैतिक दलों से जुड़े लोगो को एक मंच पर लाने में सफलता पाई।इस शोभा यात्रा से आम आदमी के जुड़ाव की चर्चा ने भी रोमांचित किया। वरिष्ठ पत्रकार दिनेश मिश्रा भाजपा कांग्रेस से जुड़ी स्थानीय राजनीति पर गहरी पकड़ रखते है दो दशकों से अधिक उनका मीडिया के क्षेत्र में सफर रोमांचकारी प्रसंगों से भरा रहा उन्होंने बताया कि जिले में भाजपा व कांग्रेस की राजनीति में नेतृत्व शून्यता की स्थिति है।भाजपा की संभावित दावेदारी एवम जीत की संभावना पर भी प्रकाश डाला। जिला भाजपाध्यक्ष उमेश अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में भाजपा की वापसी तय है।

 

उमेश ने बताया स्थानीय कांग्रेस भले अपना रिपोर्ट कार्ड न दे पाए लेकिन विपक्ष भाजपा को आक्रामक मानते है।यही तर्क जिले में भाजपा के जीत का आधार बनेगा।आप आदमी पार्टी से जुड़े कद्दावर नेता गोपाल बापोडिया ने बताया कि आप पार्टी प्रदेश में भाजपा कांग्रेस की पॉलिटिकल मोनोपोली को खत्म करने में कामयाब होगी। छग में तीसरे पार्टी की मौजूदगी नहीं है इसलिए भाजपा कांग्रेस आपस में मिले हुए है और दोनो पार्टियां पॉलिटिकल सेटिंग के तहत बयान बाजी करती है। इलेक्ट्रानिक मीडिया से वरिष्ठ पत्रकार नरेश शर्मा अविनाश पाठक नवीन शर्मा ने भी रायगढ़ विधान सभा में दोनो पार्टियों के प्रत्याशी चयन मतदान जीत की संभावना पर खुलकर लेकिन चौकाने वाली राय रखी।सोशल मिडिया में नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक सोशल एक्टिविस्ट कल्पेश पटेल ने बताया केंद्र में विपक्ष के एकजुट होने के बाद भी लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी अधिक सीटो से विजयी होंगे। मार्निंग वाक एसोसियेशन से जुड़े सरनदीप कैलाश अग्रवाल मनोज अग्रवाल ने भी रायगढ़ शहर में जाम बढ़ती दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए भाजपा कांग्रेस आप पार्टी को एक होकर कार्य की आध्यकता जताई। भाजपा की युवा राजनीति से जुड़े अंशुल टुटेजा ओमकार तिवारी ने चर्चा के दौरान अपनी राय रखते हुए कहा भाजपा सबका साथ सबका विश्वास सबका प्रयास करके किस तरह आगे बढ़ रही है। जलाराम नमकीन एवम लाला चाय का यह स्थल पॉलिटिकल चर्चा का सबसे बड़ा केंद्र बन गया और यहां भाजपा कांग्रेस मीडिया समाज से जुड़ी मशहूर हस्तियां रोजाना आती है और यही से संभावित दावेदारी एवम जीत की तमाम संभावनाओं पर खुलकर चर्चा होती है।

सुनील लेंध्रा को पसंद आया पॉलिटिकल चर्चा का स्पॉट
युथ आइकॉन सुनील लेंध्रा को पॉलिटिकल चर्चा हेतु यह स्पॉट पंसद आया खुलकर हुई राजनैतिक चर्चाओ के साथ हंसी मजाक एवम लाला की चाय एवम शैलेश के नमकीन ने इस बहस में शहद घोल दिया।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here