Raigarh News: औषधि और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने मेडिकल स्टोर्स किया जांच, बिना डॉक्टर पर्ची के प्रतिबंधित दवाईयों की बिक्री नहीं करने दी चेतावनी

0
274

 

रायगढ़, 29 अगस्त । कलेक्टर कार्तिकेया गोयल और पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के निर्देशन में आज औषधि विभाग और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा रायगढ़, खरसिया, धरमजयगढ़ क्षेत्र में स्थित मेडिकल स्टोर्स की सघन जांच की गई।











कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने कानून व्यवस्था ड्यूटी के दौरान स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि बिना डॉक्टर की जांच पर्ची के प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए और इसका उल्लंघन करने वाले मेडिकल स्टोर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

निर्देशों के पालन में एसडीओपी खरसिया प्रभात पटेल के साथ खरसिया पुलिस टीम, ड्रग इंस्पेक्टर के साथ खरसिया क्षेत्र के मेडिकल स्टोर्स की जांच किया गया । इसी क्रम में जिला मुख्यालय में औषधि विभाग और पुलिस टीम शहर के कई मेडिकल स्टोर्स में स्टाक, एक्सपायरी व प्रतिबंधित दवाइयां की जांच की गई। इस दौरान मेडिकल स्टोर संचालकों को लोक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नशीली दवाओं की बिक्री नहीं करने और बिना चिकित्सक पर्ची के प्रतिबंधित दवाओं को बिक्री नहीं करने समझाइश दी गई। उन्हें शासन व ड्रग विभाग के सभी नियमों का पालन करते हुए दवाइयों की बिक्री करने कहा गया तथा किसी भी संचालक द्वारा नियमों का पालन नहीं करने व चिकित्सक के पर्ची बिना प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री करते पाए जाने पर पर वैधानिक कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी गई है । जांच टीम द्वारा नियमित रूप से अपने स्टॉक का भंडारण जांच कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। पुलिस एवं ड्रग विभाग की संयुक्त टीम आगे भी मेडिकल दुकानों का औचक निरीक्षण करेगी और अनियमितता पाए जाने पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here