Raigarh News: रायगढ़ में 24 हाथियों का दल कर रहा विचरण; सड़क पर आए हाथी, ढाई घंटे तक लगा रहा जाम, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट

0
881
FILE PHOTO

रायगढ़/ रायगढ़ वन परिक्षेत्र के बंगुरसिया सर्किल में बीती रात हाथियों का एक दल सड़क पर आ गया। तेज बारिश हो रही थी, लेकिन हाथी करीब ढाई घंटे तक सड़क के किनारे खड़े रहे। इससे राहगीरों में दहशत का माहौल रहा। दोनों तरफ गाड़ियों की कतार लगी रही।

हाथी आने की जानकारी वनकर्मियों को लगी, तो बंगुरसिया के स्टाप और ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे। ताकि हाथी आसानी से रोड क्रास कर सके। बताया जा रहा है कि तीन से चार हाथियों का यह ग्रुप है। हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए विभाग ने आसपास के गांवों में अलर्ट जारी किया है, ताकि किसी प्रकार का कोई नुकसान न हो।











 

बताया जा रहा है कि शाम ढलने के बाद बंगुरसिया से हमीरपुर रोड पर हाथियों का दल अक्सर रोड क्रॉस करता है। इससे पहले भी कई बार यहां सड़कों पर हाथियों को रोड पार होते देखा जा चुका है।

हाथियों का नया दल पहुंचा

विभागीय कर्मचारियों ने बताया कि बंगुरसिया सर्किल में पहले दो हाथी थे, लेकिन कल रात यह नया दल आया है और ये हाथी कक्ष क्रमांक 914 से आकर 917 में की ओर जंगल में चले गए हैं।

दल में शावक भी शामिल

रायगढ़ वन मंडल में विभागीय रिकार्ड के अनुसार 24 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। ये दल रायगढ़, तमनार और घरघोड़ वन परिक्षेत्र के जंगल में है। इसमें नर 5, मादा 12 और शावक 7 की संख्या में हैं।

दल पर कर रहे निगरानी

बंगुरसिया पूर्व की सर्किल प्रभारी प्रेमा तिर्की ने बताया कि रात में हाथी का नया दल सड़क पर आ गया था। एक हाथी रोड पर रहा और बाकी जंगल किनारे थे। ढाई घंटे बाद वे जंगल की ओर चले गए।दल पर निगरानी रखी जा रही है। ग्रामीणों को भी अकेले जंगल की ओर नहीं जाने कहा गया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here