Raigarh News: महुआ शराब बनाने की होममेड फैक्ट्री पर साइबर सेल और कोतरारोड़ पुलिस की टीम का छापा…120 लीटर महुआ शराब की जप्ती…1040 किलो महुआ पास का नष्टीकरण

0
84

दिसंबर माह में अवैध शराब पर रिकार्ड कार्रवाई कर 321 व्यक्तियों से जप्त किया गया करीब 1.11 लाख रूपये का अवैध शराब

रायगढ़ टॉप न्यूज 3 जनवरी 2024। जिले में अवैध रूप से महुआ शराब बनाने और सीमावर्ती राज्य से मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने जिला पुलिस प्रतिबद्ध है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के मार्गदर्शन पर जिले में अवैध शराब पर अभियान स्तर पर कार्रवाई जारी है, इसी क्रम में कल दिनांक 02.01.2024 को साइबर सेल और कोतरारोड़ पुलिस की टीम द्वारा संयुक्त रूप से अवैध शराब पर अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही की गई जिसमें पुलिस टीम द्वारा अवैध महुआ शराब बनाने की होममेड फैक्ट्री पर छापेमार कार्रवाई कर मौके पर अवैध शराब का कारोबार करने वाले आरोपी टीकाराम पटेल निवासी कांटाहरदी को गिरफ्तार किया गया है ।











जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पूर्व पुलिस को ग्राम कांटाहरदी के टीकाराम पटेल के विरूद्ध मकान अंदर अवैध रूप से महुआ शराब बनाने और बिक्री की सूचना प्राप्त हुई थी । प्राप्त सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर कार्रवाई के लिये साइबर सेल पर्यवेक्षण अधिकारी दीपक मिश्रा द्वारा साइबर सेल एवं कोतरारोड़ पुलिस की संयुक्त टीम तैयार कर थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक विजय चेलक के नेतृत्व में टीम तैयार किये और कार्रवाई के लिए ब्रीफ कर ग्राम कांटाहरदी रवाना किया गया । पुलिस टीम मुखबीर के बताये स्थान पर पहुंची, दिवाल को होलकर अंदर प्रवेश किया गया जहां टीकाराम पटेल एक अलग से रूम तैयार कर रूम में एक्जास्ट लगाकर महुआ शराब बनाने होममेड मशीनें लगाकर रखा हुआ था । मौके पर टीकाराम पटेल को तलब किया गया, पुलिस टीम ने पूरे फैक्ट्री की तलाशी ली गई । जहां बड़े पैमाने पर जमीन अंदर ड्रम को गाड़ कर शराब तैयार करने महुआ पास को सड़ाया जा रहा था । पुलिस टीम ने मौके से तैयार किया हुआ 120 लीटर महुआ शराब कीमत करीब 12000 रूपये, शराब बनाने का बर्तन (मशीन), 26 बोरी महुआ पास कुल 1040 किलो, 07 कार्टुन में रखा 105 किलो गुड, एक इलेक्ट्रानिक तराजू, एक छोटा तराजू और बाट को जप्त किया गया ।

थाना प्रभारी कोतरारोड़ विजय चेलक को मौके पर सामाग्री नष्टीकरण/जप्ती के लिये ट्रैक्टर मंगाना पड़ा, टीम ने नमक डालकर महुआ पास का नष्टीकरण किया और आरोपी टीकाराम पटेल और जप्त सामाग्री को थाने लाया गया । आरोपी टीकाराम पटेल पिता खेलकुमार पटेल उम्र 35 वर्ष निवासी कांटाहरदी थाना कोतरारोड़ पर थाना कोतरारोड़ में धारा 34(2),59(क) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई किया गया है ।

साइबर सेल पर्यवेक्षण अधिकारी दीपक मिश्रा एवं डीएसपी निकिता तिवारी के मार्गदर्शन पर शराब रेड की इस बड़ी कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक विजय चेलक, साइबर सेल प्रभारी सुखनंदन पटेल, थाना कोतरारोड़ के सहायक उप निरीक्षक हेमसागर पटेल, देव प्रसाद चौहान और साइबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, दुर्गेश सिंह, बृजलाल गुर्जर, आरक्षक धनंजय कश्यप, पुष्पेन्द्र जाटवर, प्रशांत पंडा, महेश पंडा, प्रताप बेहरा, सुरेश सिदार, विकाश प्रधान, नवीन शुक्ला, हरीश पटेल, रविन्द्र गुप्ता और आरक्षक राजेश खाण्डे (थाना कोतरारोड़) की विशेष भूमिका रही है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर लगातार साइबर सेल और थानों की टीम द्वारा क्षेत्र में अवैध शराब पर अंकुश लगाने आचार संहिता के बाद भी ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी रखे हुए है । विगत दिसंबर माह में ही रिकार्ड 320 प्रकरणों में 321 आरोपियों पर आबकारी एक्ट की कार्रवाई की गई जिसमें 610 लीटर देशी/अंग्रेजी/महुआ शराब जप्त किया गया है जिसकी अनुमानित कीमत करीब 1,11,120 रूपये है । वर्ष 2024 में भी इसी प्रकार अवैध शराब पर कार्रवाई जारी रहेगा ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here